Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ की मुनस्यारी तहसील अंतर्गत पड़ने वाला वैली ब्रिज के टूटने से सीमांत जनपद के दर्जनों गांवों का जिला मुख्यालय से सड़क संपर्क टूट गया है ।

दरसल इस इलाके में बीआरओ मुनस्यारी से मिलम तक लगभग 60 किमी सड़क निर्माण का कार्य कर रहा है सड़क निर्माण वास्ते पोकलैंड ले जाते वक्त यह हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि पुल 2009 में बीआरओ द्वारा ही बनाया गया था जिसकी भार सहन क्षमता 18 टन थी जबकि इसके ऊपर ले जाई जा रहे ट्राले और पोकलैंड का वजन 26 टन से अधिक बताया जा रहा है ।

पुल से गुजरते हुए इस घटना का वीडियो सामने आया है जिसमे एक व्यक्ति पुल पर इस कदर भार होने पर चेतावनी भी दे रहा है वावजूद इसके पुल पर ट्राला आधा चलकर दुर्घटना का शिकार हुआ ही पुल भी धराशायी हो गया । चालक परिचालक घायल हैं जिनका उपचार चलने की खबर है जो खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं ।

कुल मिलाकर सीमांत क्षेत्र में बीआरओ की बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसके कारण सड़क निर्माण प्रभावित होगा ही स्थानीय ग्रामीणों के लिए मुसीबत भी खड़ी हो गई है ।
उक्त (वैली ब्रिज) सनरगाड़ पुलिया पर बना है जिससे धापा, क्वीरी, जिमिया, साई, पोलो, लीलम, बुई ,पातो , मल्ला जोहार,मिलम, विल्जू, बूरफू, टोला, पाछु, लास्पा, गनघर ,खिलाच रिलकोट सहित मल्ला जोहार के गाँववासी अपना आवागमन करते हैं । चीन से सीमा विवाद के चलते पुल को जल्द से जल्द बनवाने और आवागमन सुनिश्चित करना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है । साथ ही इस घटना के जिम्मेदार लोगों पर कार्यवाही का जिम्मा भी कि इस तरह की लापरवाही की पुनरावृत्ति न हो ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments