Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

सिडकुल सितारगंज सहित पंतनगर औद्योगिक क्षेत्र के श्रमिको में लगातार असन्तोष जारी है दोनो जगह अलग अलग मांगों को लेकर श्रमिक आंदोलनरत है। अधिकतर श्रमिक संगठनों का आरोप है कि कंपनियां कर्मचारियों के पीएफ नहीं जमा कर रही।और उनके कई कर्मचारियों को बिना किसी कारण निकाल दिया जा रहा है । आज इसी बात को शिकायत को लेकर ऑटो लाइन इंजिनियर्स लिमिटेड के कर्मचारी अपने कर्मचारी संगठन के नेताओं और उत्तराखंड क्रांति दल के नेताओं संग हल्द्वानी स्थित श्रम आयुक्त कार्यालय पर जमा हुए और ज्ञापन दिया उन्होंने मांग की कि जल्द ही उन कंपनियों को तलब किया जाय जिन्होंने कर्मचारी भविष्य निधि का पैसा या तो जमा ही नही किया है या हड़पने की नीयत से कर्मचारियों को निकाल दिया है।

वक्ताओं ने कहा है कि सिडकुल में कार्यरत श्रमिको के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसकी जांच आवश्यक है नेताओं ने कहा कि कई कर्मचारी ऐसे भी हैं जो नॉकरी जाने की डर से अपने साथ हो रहे अन्याय को खुलकर नहीं बता पाते हैं इसलिए जरूरी है कि एक सिरे से जांच हो और कर्मचारियों को न्याय मिले ।

श्रमायुक्त हल्द्वानी कार्यालय में ज्ञापन देने जाते कर्मचारी ।

उपश्रमायुक्त को ज्ञापन सौपने के दौरान कहा गया है कि ऐसा नही होने पर कर्मचारी धरना देने पर विवश होंगे। ज्ञापन के समर्थन में उत्तराखंड क्रांति दल के भुवन जोशी,मनोज नेगी,उत्तम बिष्ट,सहित कर्मचारी संगठन के सुशील कुमार, मुकेश,चेतराम,तारा सिंह,हरिराम, सुरेश चंद्र सहित दो दर्जन से अधिक श्रमिक शामिल रहे ।

उक्रांद नेताओ ने कर्मचारियों की मांग को समर्थन दिया और कहा है कि श्रमिकों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा, अगर समय रहते श्रमिकों की मांगों पर निर्णय नहीं लिया गया तब। उत्तराखंड क्रांति दल। श्रमिकों के समर्थन में किसी भी प्रकार से आंदोलन में शामिल होगा।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क