Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -


आज उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट जारी हो गया है हाई स्कूल और इंटर परीक्षाफल जारी करते हुए बोर्ड ने बताया कि हाईस्कूल में 76.43 फीसदी बच्चे पास हुए हैं इस बार भी पिछली बार की तरह लड़कियों ने बाजी मारी। देहरादून की अनंता सकलानी ने 99 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया हाईस्कूल में देहरादून की अंकिता सकलानी 99 फीसदी अंक लेकर प्रथम रही। दूसरे स्थान पर 98.6 फीसदी अंक लेकर ऋषिकेश के अर्पित बर्थवाल रहे। अर्पित ने बालकों में किया टॉप। तीसरे स्थान पर सितारगंज की सुरभि गहतोड़ी रही जिन्होंने 98.4 फीसदी अंक प्राप्त किये, चौथे स्थान पर चम्पावत के हरीश सिंह 98 फीसदी अंक के साथ रहे.
इंटरमीडिएट परीक्षा में कुल 80.13 फीसदी बच्चे पास हुए हैं यहां भी लड़कियां का पास प्रतिशत लड़कों से ज्यादा है इंटर में कुल 83.7 फीसदी लड़कियां तो 76 फीसदी लड़के पास हुए हैं.
उत्तराखंड बोर्ड में इंटर में चिन्यालीसौड़ उत्तरकाशी की कुमारी सताक्षी 98 प्रतिशत लेकर टॉपर रही हैं ,इसी स्कूल के छात्र सक्षम 97.8 फीसदी लेकर बालकों में टॉप रहे हैं पिथोड़ागढ़ के हरीश सिंह बोरा 96.8 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहे.
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta. com

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता