Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -


आज उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट जारी हो गया है हाई स्कूल और इंटर परीक्षाफल जारी करते हुए बोर्ड ने बताया कि हाईस्कूल में 76.43 फीसदी बच्चे पास हुए हैं इस बार भी पिछली बार की तरह लड़कियों ने बाजी मारी। देहरादून की अनंता सकलानी ने 99 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया हाईस्कूल में देहरादून की अंकिता सकलानी 99 फीसदी अंक लेकर प्रथम रही। दूसरे स्थान पर 98.6 फीसदी अंक लेकर ऋषिकेश के अर्पित बर्थवाल रहे। अर्पित ने बालकों में किया टॉप। तीसरे स्थान पर सितारगंज की सुरभि गहतोड़ी रही जिन्होंने 98.4 फीसदी अंक प्राप्त किये, चौथे स्थान पर चम्पावत के हरीश सिंह 98 फीसदी अंक के साथ रहे.
इंटरमीडिएट परीक्षा में कुल 80.13 फीसदी बच्चे पास हुए हैं यहां भी लड़कियां का पास प्रतिशत लड़कों से ज्यादा है इंटर में कुल 83.7 फीसदी लड़कियां तो 76 फीसदी लड़के पास हुए हैं.
उत्तराखंड बोर्ड में इंटर में चिन्यालीसौड़ उत्तरकाशी की कुमारी सताक्षी 98 प्रतिशत लेकर टॉपर रही हैं ,इसी स्कूल के छात्र सक्षम 97.8 फीसदी लेकर बालकों में टॉप रहे हैं पिथोड़ागढ़ के हरीश सिंह बोरा 96.8 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहे.
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta. com