Breaking News

Big breaking: उत्तराखंड में चुनाव पूर्व सियासी ड्रामा चालू आहे । अब हरक सिंह रावत को पार्टी और केबिनेट से निकाले जाने की खबर : देर रात हुआ सब कुछ पढ़िए @हिलवार्ता BIG NEWS: लक्ष्य सेन इंडिया ओपन जीते, फाइनल में 24-22,21-17 से विश्व विजेता खिलाड़ी को दी शिकस्त,पूरी खबर @ हिलवार्ता Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी. कोविड 19 के चलते कई प्राकृतिक बदलाव नजर से रहे हैं ।शहरों में भीड़ कम होने की वजह और वाहनों की आवाजाही न होने से सड़कों पर ठीक से साफ सफाई का मौका था जिसे विभिन्न जगह जिम्मेदार महकमे ने ठीक करने की जिम्मेदारी सम्हाली है । कालाढूंगी रोड पर डामरीकरण का कार्य चल रहा है वहीं नगर निगम भी बड़े नालों की सफाई में लग चुका है जल्द ही नालियों की सफाई सहित डेंगू से निपटने की तैयारी की कोशिश भी कर रहा है । निगम कोविड 19 की दस्तक के बाद में पूरे शहर के लगभग सभी हिस्से चार बार सनीटाइज कर चुका है कई जगह पांच बार भी सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव कर चुका है ।मेयर डॉ जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए निगम के नियमित 550 कर्मचारियों ने जिस तरह दिन रात काम कर वार्डों,मुख्य मार्गों में दिलोजान से कार्य किया है उन्हें कोरोना के इन वारियर्स पर गर्व है । और कहा कि अब उनकी पूरी टीम डेंगू से बचाव के लिए आवश्यक तैयारी कर रही है ।

मेयर ने खास बातचीत में बताया कि निगम ने सनीटाइजेसन के लिए 150 मजदूर दैनिक मजदूरी पर भी काम पर रखे । साथ ही 60 टेंकर किराए पर लेकर पूरे काम को अंजाम दिया गया । यही नहीं नालियों की सफाई का काम भी जोरों पर है । कोरोना काल मे निगम द्वारा 3000 परिवारों को राशन वितरित किये जाने की जानकारी दी है साथ ही मेयर ने निजी स्तर पर भी 4000 राशन किट स्वयं की तरफ से बांटे हैं आजकल निगम द्वारा हाउस टैक्स वसूला जा रहा है जिसमे इस वर्ष 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है मेयर ने बताया कि इस साल कोविड के चलते टेक्स जमा करने की तिथि 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है । टैक्स जमा करने आने वालों के लिए भूतल के हाल में सोशल डिस्टेंसिनग की पूरी व्यवस्था की गई है । टैक्स बढ़ोतरी पर मेयर ने बताया कि रहे कि हल्द्वानी में व्यवसायिक और हाउस टैक्स के रूप में निगम की आमदनी करीब 3 करोड़ के आसपास है जबकि खर्चे 28 करोड़ रुपये । मेयर कहते हैं कि हल्द्वानी में वावजूद इसके प्रदेश के अन्य निगमो की से कम टैक्स लिया जाता है जिसकी भरपाई के लिए सरकार के भरोसे रहना पड़ता है मेयर कहते हैं जब उन्हें मेयर की जिम्मेदारी मिली निगम के ऊपर 20 करोड़ की देनदारी थी जिसे इन वर्षों में धीरे धीरे उन्होंने अपने प्रयासों से मुक्त कर लिया है ।

Meyor haldwani dr j p s rautela

डॉ रौतेला ने कोविड 19 के दौर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दिए जाने के मद्देनजर उन्होंने शहर को साफ सुथरा रखने का भरसक प्रयास किया है जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा । उन्होंने नागरिकों से भी अपील की है कि स्वयं भी इस समय साफ दिख रहे शहर को स्वस्छ रखने में सहयोग करें ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

रिपोर्ट