Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी. कोविड 19 के चलते कई प्राकृतिक बदलाव नजर से रहे हैं ।शहरों में भीड़ कम होने की वजह और वाहनों की आवाजाही न होने से सड़कों पर ठीक से साफ सफाई का मौका था जिसे विभिन्न जगह जिम्मेदार महकमे ने ठीक करने की जिम्मेदारी सम्हाली है । कालाढूंगी रोड पर डामरीकरण का कार्य चल रहा है वहीं नगर निगम भी बड़े नालों की सफाई में लग चुका है जल्द ही नालियों की सफाई सहित डेंगू से निपटने की तैयारी की कोशिश भी कर रहा है । निगम कोविड 19 की दस्तक के बाद में पूरे शहर के लगभग सभी हिस्से चार बार सनीटाइज कर चुका है कई जगह पांच बार भी सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव कर चुका है ।मेयर डॉ जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए निगम के नियमित 550 कर्मचारियों ने जिस तरह दिन रात काम कर वार्डों,मुख्य मार्गों में दिलोजान से कार्य किया है उन्हें कोरोना के इन वारियर्स पर गर्व है । और कहा कि अब उनकी पूरी टीम डेंगू से बचाव के लिए आवश्यक तैयारी कर रही है ।

मेयर ने खास बातचीत में बताया कि निगम ने सनीटाइजेसन के लिए 150 मजदूर दैनिक मजदूरी पर भी काम पर रखे । साथ ही 60 टेंकर किराए पर लेकर पूरे काम को अंजाम दिया गया । यही नहीं नालियों की सफाई का काम भी जोरों पर है । कोरोना काल मे निगम द्वारा 3000 परिवारों को राशन वितरित किये जाने की जानकारी दी है साथ ही मेयर ने निजी स्तर पर भी 4000 राशन किट स्वयं की तरफ से बांटे हैं आजकल निगम द्वारा हाउस टैक्स वसूला जा रहा है जिसमे इस वर्ष 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है मेयर ने बताया कि इस साल कोविड के चलते टेक्स जमा करने की तिथि 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है । टैक्स जमा करने आने वालों के लिए भूतल के हाल में सोशल डिस्टेंसिनग की पूरी व्यवस्था की गई है । टैक्स बढ़ोतरी पर मेयर ने बताया कि रहे कि हल्द्वानी में व्यवसायिक और हाउस टैक्स के रूप में निगम की आमदनी करीब 3 करोड़ के आसपास है जबकि खर्चे 28 करोड़ रुपये । मेयर कहते हैं कि हल्द्वानी में वावजूद इसके प्रदेश के अन्य निगमो की से कम टैक्स लिया जाता है जिसकी भरपाई के लिए सरकार के भरोसे रहना पड़ता है मेयर कहते हैं जब उन्हें मेयर की जिम्मेदारी मिली निगम के ऊपर 20 करोड़ की देनदारी थी जिसे इन वर्षों में धीरे धीरे उन्होंने अपने प्रयासों से मुक्त कर लिया है ।

Meyor haldwani dr j p s rautela

डॉ रौतेला ने कोविड 19 के दौर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दिए जाने के मद्देनजर उन्होंने शहर को साफ सुथरा रखने का भरसक प्रयास किया है जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा । उन्होंने नागरिकों से भी अपील की है कि स्वयं भी इस समय साफ दिख रहे शहर को स्वस्छ रखने में सहयोग करें ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

रिपोर्ट