Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हलद्वानी : उत्तराखंड विधान सभा चुनावों से पूर्व हलद्वानी पंहुचे पीएम मोदी ने संबोधित किया । 2 बजकर 24 मिनेट में मोदी ने भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया । और हर बार की तरह एक दो बार कुछ शब्द कुमाउँनी के भी बोले ।

मुख्य बातें जो पीएम ने कही

17 हजार करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण हुआ है । मोदी ने कहा कि यह विकास कार्य कनेक्टिविटी और स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा मिलने के लिए है ।

हलद्वानी के लिए 2 हजार करोड़ की योजनाएं दिए जाने की बात की जिससे स्ट्रीट लाइट पानी बिजली की सुविधाएं मिलेंगी ।

उत्तराखंड में नए हाइवे प्रोजेक्ट से टूरिस्म को फायदा मिलने की बात कही । पीएम ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में उत्तराखंड को आगे ले जाने की जरूरत है ।

भाजपा पहाड़ की धारा को आगे ले जाने वाली जबकि दूसरी धारा को  वंचित करने वाली धारा बताया । पीएम ने नाम लिये वगैर कहा कि दूसरी धारा की वजह लोग बाहर जाने पर मजबूर हुए । और कहा कि उन्होंने उधमसिंह नगर में एम्स पिथौरागढ़ में मेडिकल कालेज दिया है जिस से लोगों को फायदा मिलने की बात की है ।

1200 किमी सड़क 152 पुल बनाए जाने को उपलब्धि बताया । पीएम ने फिर कहा कि उत्तराखंड को उन्होंने  अभी तक इतने सालों इन सुविधाओं  वंचित रखे रखा ।

अफवाह फैलाने की दुकान ख़ोलने वालों से सावधान रहने की बात की । कहा कि टनकपुर बागेश्वर रेलवे लाइन पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया । ऋषिकेश कर्णप्रयाग की तरह टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन बनने की बात की ।

मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तराखंड के लोगों की सेवा देवताओं की सेवा है । पीएम ने कहा कि उन्होंने ( कांग्रेस ने ) मूल सुविधाओं का  अभाव दिया जिसे हम पूरा कर रहे हैं । पीएम ने अपनी बात रखते हुए कहा कि  अभाव का नुकसान महिलाओं बेटियां का हुआ ।  कहा कि हालिया 70 से अधिक परियोजनाओं के शिलान्यास किया है जिसका विशेष फायदा महिलाओं को मिलने की बात की ।

नाम लिए बगैर पीएम ने सवाल किया और जनता से पूछा  कि जिन्होंने दो दशक से ठगा उन्हें माफ करना चाहिए कि नही । खुद के 7 साल की तारीफ करते हुए कहा कि में ठीक कर रहा हूँ उनको ठीक करना आपका काम है ।

जनता को चालीस साल से विजली पानी से वंचित रखने की बात करते हुए कहा कि उनके द्वारा घोषित प्रोजेक्ट से पानी विजली किसानों सहित उद्योगों को मिलेगी ।

मोदी ने  अपने भाषण में ज्यादातर केंद्रीय परियोजनाओं का ही जिक्र किया । और पहली सरकारों को कोशते हुए कहा कि हमारी बनाई सड़कों से ही टूरिस्म आएगा ।

एक मौका ऐसा भी आया जब  पीएम ने उत्तरायणी को उत्तरायण और दिनेशपुर को जगदीशपुर कहा जगदीशपुर का नाम सुन लोग इधर उधर पूछते रहे कि जगदीशपुर कहाँ है । पीएम ने आगे कहा कि आप लोगों के साथ मेरा आत्मीय नाता है ।

मोदी के संबोधन के खत्म होने से पहले ही लोग बाहर जाना हुए शुरू

मोदी का 2 बजकर 24 मिनिट से शुरू कर 3 बजे तक चलता रहा लेकिन लोग बीच मे छोड़कर चलने लगे । इसी बीच लोगों को बाहर जाते देख कुमाउँनी में मोदी में नए साल की बधाई दी और संबोधन खत्म किया ।

कुल मिलाकर पूर्व घोषित लोकार्पण की योजनाओं के इतर मोदी ने कोई खास बात नही की । हलद्वानी के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग जमरानी पर पीएम ने कुछ भी नहीं कहा भीड़ ठीक ठाक होने के वावजूद  वावजूद मोदी की रैली में मोदी को सुनने गए  ज्यादा तर लोग  उत्साहित नही दिखे  । लोगों का कहना था कि लोकार्पण के अलावा मोदी से किसी बड़ी घोषणा जिसमे जमरानी बांध निर्माण की घोषणा की उम्मीद थी वह नही की गई ।

हिलवार्ता न्यूज अपडेट 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments