Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

पिछले 24 घण्टे में देश मे जहां 49 हजार से ज्यादा मामले आए हैं जिसके बाद देश मे कोरोना के कुल मामले 13 लाख से आगे बढ़ गए हैं 24 घंटे में देश में कोरोना के 49 हजार 310 नए केस सामने आए हैं, वहीं 740 लोगों की मौत भी हुई है। इसी के साथ अब कुल संक्रमितों की संख्या 13 लाख 12 हजार से ज्यादा हो गई है। देश में कोरोना के कारण अब तक 30 हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं।

वहीं उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 272 नए कोरोना से पॉजिटिव मरीज मिले हैं । बिगत 9 दिनों में ही प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बहुत तेजी से बढ़ी है इन नौ दिनों में राज्य में 2041 कोरोना मरीज डिटेक्ट हुए हैं । आज राज्य में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 5717 हो गयी है । गौरतलब है कि कुल 3441 मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौट चुके हैं । आज भी अलग अलग सेंटर्स से 42 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं । इस तरह आज की तिथि में राज्य के कोविड़ 19 अस्पतालों में कुल 2176 कोरोना मरीज अपना इलाज करा रहे हैं । ज्ञात रहे कि उत्तराखंड में कुल 62 मरीजों की मौत हो चुकी है आज कुल 3964 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आई कुल आज 3070 नए सैम्पल कोविड की जांच हेतु कलेक्ट हुए हैं । टेस्ट की धीमी गति पर सवाल उठ रहे हैं क्योंकि अभी भी 7364 सैमपल लैब में रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं । आज आए 272 पोसिटिव में उधम सिंह नगर से 90 , नैनीताल से 77, अल्मोड़ा से 31, देहरादून से 30, हरिद्वार से 29, चंपावत से 11, पिथौरागढ़ से 2 और रुद्रप्रयाग – उत्तरकाशी से 1-1 हैं ।

उत्तराखंड में आज फिर 272 कोरोना पोसिटिव आने के साथ ही राज्य सरकार की तरफ से विगत सप्ताह की तरह इस सप्ताहांत भी लाकडाउन का निर्णय लिया है जिलाधिकारी नैनीताल ने मुख्य सचिव के हवाले से गाइडलाइन जारी कर दी है ।

यानी बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से 25 और 26 जुलाई शनिवार रविवार पूर्ण लाकडाउन की घोषणा की गई है जिलाधिकारी नैनीताल ने देर सांय आदेश की प्रति शेयर की। इसका मतलब हुआ कि बिगत सप्ताहांत की तरह केवल आवश्यक सेवाएं ही खुली रहेंगी ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments