Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

पिछले 24 घण्टे में देश मे जहां 49 हजार से ज्यादा मामले आए हैं जिसके बाद देश मे कोरोना के कुल मामले 13 लाख से आगे बढ़ गए हैं 24 घंटे में देश में कोरोना के 49 हजार 310 नए केस सामने आए हैं, वहीं 740 लोगों की मौत भी हुई है। इसी के साथ अब कुल संक्रमितों की संख्या 13 लाख 12 हजार से ज्यादा हो गई है। देश में कोरोना के कारण अब तक 30 हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं।

वहीं उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 272 नए कोरोना से पॉजिटिव मरीज मिले हैं । बिगत 9 दिनों में ही प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बहुत तेजी से बढ़ी है इन नौ दिनों में राज्य में 2041 कोरोना मरीज डिटेक्ट हुए हैं । आज राज्य में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 5717 हो गयी है । गौरतलब है कि कुल 3441 मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौट चुके हैं । आज भी अलग अलग सेंटर्स से 42 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं । इस तरह आज की तिथि में राज्य के कोविड़ 19 अस्पतालों में कुल 2176 कोरोना मरीज अपना इलाज करा रहे हैं । ज्ञात रहे कि उत्तराखंड में कुल 62 मरीजों की मौत हो चुकी है आज कुल 3964 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आई कुल आज 3070 नए सैम्पल कोविड की जांच हेतु कलेक्ट हुए हैं । टेस्ट की धीमी गति पर सवाल उठ रहे हैं क्योंकि अभी भी 7364 सैमपल लैब में रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं । आज आए 272 पोसिटिव में उधम सिंह नगर से 90 , नैनीताल से 77, अल्मोड़ा से 31, देहरादून से 30, हरिद्वार से 29, चंपावत से 11, पिथौरागढ़ से 2 और रुद्रप्रयाग – उत्तरकाशी से 1-1 हैं ।

उत्तराखंड में आज फिर 272 कोरोना पोसिटिव आने के साथ ही राज्य सरकार की तरफ से विगत सप्ताह की तरह इस सप्ताहांत भी लाकडाउन का निर्णय लिया है जिलाधिकारी नैनीताल ने मुख्य सचिव के हवाले से गाइडलाइन जारी कर दी है ।

यानी बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से 25 और 26 जुलाई शनिवार रविवार पूर्ण लाकडाउन की घोषणा की गई है जिलाधिकारी नैनीताल ने देर सांय आदेश की प्रति शेयर की। इसका मतलब हुआ कि बिगत सप्ताहांत की तरह केवल आवश्यक सेवाएं ही खुली रहेंगी ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क