Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

कोविड 19 के चलते स्कूल कालेज बंद हैं इस बीच लोगों ने अपनी प्रतिभाएं अलग अलग मंचों पर प्रदर्शित की है वेविनार , फेसबुक लाइव , के जरिये लोगों की अलग अलग क्रिएटिविटी सामने आई है । नैनीताल जिले के दुर्गम क्षेत्र के महाविद्यालय पटलोट के प्राचार्य डॉ एमसी पांडे ने इस बीच अपने महाविद्यालय के लिए कुलगीत लिख डाला । कुलगीत में स्थानीय उपलब्ध संसाधनों का जहां जिक्र है वहीं महाविद्यालय की दुर्गम स्थिति और माली हालत का भी बखूबी वर्णन किया है गीत का अहम हिस्सा इस तरह है……..

मार्ग दुर्गम है कठिन है और साधन अल्प है कर्मवीरों के हृदय में किंतु दृढ़ संकल्प हैं ।

आज haldwani निदेशालय में डॉ एम सी पांडे द्वारा रचित कुलगीत का लोकार्पण किया गया जिसमें कार्यक्रम अध्यक्ष के बतौर उच्च शिक्षा निदेशक डॉ कुमकुम रौतेला पूर्व निदेशक डॉ बीएस बिष्ट बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे । नैनीताल जिले के पटलोट क्षेत्र में इस महाविद्यालय के लिए प्राचार्य ने यह गीत लिखा है डॉ एम सी पांडेय ने बताया कि महाविद्यालय के किसी भी कार्यक्रम की शुरुवात अब इस गीत से होगी ।
कार्यक्रम उच्च शिक्षा निदेशालय में सम्पन्न हुआ जहां एसोसिएट प्रोफेसर डॉ० विमला सिंह उपनिदेशक डॉ० एन० एस० बनकोटी एवं डॉ० राजीव रतन, सहायक निदेशक डॉ० एच० एस० नयाल , डॉ० प्रेम प्रकाश, डॉ० लल्लन प्रसाद, डॉ० सिजवाली सहित निदेशालय के कर्मचारी मौजूद रहे।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments