Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

#BWFWorldChampionship2021 में किदाम्बी श्रीकांत को रजत और लक्ष्य सेन को कांस्य पदक मिला है । पुरुष सिंगल्स मे भारत को एक साथ दो पदक दिलाकर इन दोनो युवाओं ने इतिहास रचा है ।

दो दिन पहले 20 वर्षीय लक्ष्य सेन अपने हमवतन किदाम्बी श्रीकांत से सेमीफाइनल में करीबी मुकाबला हार गए थे । लक्ष्य से जीत हासिल कर किदाम्बी फाइनल में पहुचने वाले पहले खिलाड़ी बनने का खिताब अपने नाम कर गए ।

27 वर्षीय किदाम्बी का फाइनल में मुकाबला सिंगापुर के लोह किन यू से था इस मुकाबले में किदाम्बी लगातार दो सेटों में 21-15 ,22-20 से मुकाबला हार गए । श्रीकांत को रजत पदक से संतोष करना पड़ा । लेकिन किदाम्बी ने फाइनल में पहुचने वाले एकेले एकल खिलाड़ी का खिताब और रजत पदक जीतकर शानदार उपलब्धि हासिल की ।

उत्तराखंड अलमोड़ा मूल निवासी 20 वर्षीय लक्ष्य सेन ने पूरे टूर्नामेंट में अपनी उम्र से बड़े खिलाड़ियों के बीच अपनी अनूठी छाप छोड़ते हुए देश और खुद के लिए कांस्य पदक जीता । बैडमिंटन के जानकार लक्ष्य को आने वाले विश्व बैडमिंटन के शिखर पर पहुचने की भविष्यवाणी कर रहे हैं । लक्ष्य की लय और तेजतर्रार खेल तकनीक की तारीफ की जा रही है ।

भारत की तरफ से विश्व बैडमिंटन ने 1983 ने अब तक पुरुष सिंगल्स मुक़ाबले में प्रकाश पादुकोण और वी साई ही भारत को पदक दिला पाए हैं । लक्ष्य और किदाम्बी ने इस बार दो पदक दिलाकर इतिहास रच दिया ।

लक्ष्य सेन  विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी का खिताब भी अपनी झोली में डालने में कामयाब रहे । उनकी उपलब्धि पर उनके गृह नगर सहित देशभर में खुशी जताई जा रही है ।

  • हिलवार्ता स्पोर्ट्स डेस्क की रिपोर्ट 
,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments