Breaking News

Big breaking: उत्तराखंड में चुनाव पूर्व सियासी ड्रामा चालू आहे । अब हरक सिंह रावत को पार्टी और केबिनेट से निकाले जाने की खबर : देर रात हुआ सब कुछ पढ़िए @हिलवार्ता BIG NEWS: लक्ष्य सेन इंडिया ओपन जीते, फाइनल में 24-22,21-17 से विश्व विजेता खिलाड़ी को दी शिकस्त,पूरी खबर @ हिलवार्ता Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में कल रात से ही बारिश हो रही है जिसके चलते कुमायूँ में पर्वतीय जिलों अलमोड़ा पिथौरागढ़ चंपावत बागेश्वर के अधिकतर इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है।यहां आज सुबह से ही बर्फ गिरना शुरू हो गई,अलमोड़ा जिले के शहर फाटक,लमगड़ा,चायखान, पिथौरागढ़ के धारचूला ,मुनस्यारी,कमेड़ी देवी,कपकोट भराड़ी शामा,सहित उच्च हिमालयी क्षेत्र,चंपावत के देवीधुरा,केदार,लोहाघाट,पाटी ब्लॉक में भारी वर्फबारी हुई है नैनीताल जिले के मुख्यालय मुक्तेश्वर रामगढ़ पहाड़पानी,में जमकर वर्फ़ गिरने के चलते धनाचूली शहर फाटक देवीधुरा मार्ग बंद हो गया है ।

रामगढ़ नैनीताल के सेव का बगीचा वर्फबारी के बाद,

गढ़वाल के उच्च हिमालयी क्षेत्रों सहित उत्तरकाशी और चमोली के ऊँचाई वाले इलाकों में बर्फवारी हुई है लगातार बारिस से, त्यूणी,चकराता सहित पुरोला की ऊंचाइयों तक वर्फवारी की उम्मीद है वहीं उखीमठ,गैरसैण,लैंसडौन, चंबा, में वर्फवारी के समाचार मिल रहे है ।उत्तरकाशी,पौड़ी,चमोली जिले की ऊंची पहाड़ियों पर वर्फबारी होने को है। इस वर्ष का कुमायूँ के निचले इलाकों में हुआ यह पहला हिमपात है जिसे फल बागवानी के लिए अच्छा बताया जा रहा है ,मौसम चक्र में हो रहे परिवर्तन के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में इस बार लंबे समय बाद दिसम्बर माह में वर्फवारी हुई है जिसे काश्तकारों के हित मे माना जाता है । इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च के डायरेक्टर जनरल त्रिलोचन महापात्र ने बताया कि यह बारिश सही समय पर हुई है. इससे गेहूं, चना, सरसों और रबी की अन्य फसलों को लाभ होगा.

हिलवार्ता न्यूज डेस्क