Breaking News

Big breaking: उत्तराखंड में चुनाव पूर्व सियासी ड्रामा चालू आहे । अब हरक सिंह रावत को पार्टी और केबिनेट से निकाले जाने की खबर : देर रात हुआ सब कुछ पढ़िए @हिलवार्ता BIG NEWS: लक्ष्य सेन इंडिया ओपन जीते, फाइनल में 24-22,21-17 से विश्व विजेता खिलाड़ी को दी शिकस्त,पूरी खबर @ हिलवार्ता Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

राज्य सरकार के आज शराब की दुकानें खोलने का निर्णय के बाद सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिली है ।शराब की दुकानों पर भारी भीड़ जमा हो रही है जिससे शोशल डिस्टेंसिनग की सारी कवायद फेल दिखती है ।

देश के कई राज्यों ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के साथ कुछ शर्तों के साथ शराब की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है जिसके बाद भीड़ सरकारी आदेशों को नजरअंदाज कर दुकानों तक पहुच गई है दिल्ली सहित कुछ स्थानों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज की भी खबरें हैं ।

नैनीताल जिले की हल्द्वानी तहसील में नैनीताल रोड पर सैकड़ों लोग शराब लेने पहुच गए । आधा दर्जन पुलिस होमगार्ड के कर्मचारी लोगों को दूरी रखने के लिए मसक्कत करते दिखाई दिए लेकिन भीड़ को नियंत्रित करना आसान नही हुआ । लोग आपस मे एक मीटर की दूरी छोड़िए एक के पीछे एक चिपके लाइन में हैं हर किसी को अपनी बारी का इंतजार है । स्थानीय लोगों ने बताया कि लोग सुबह 7 बजे से लाइन में लग गए है और लंबी लाइन बढ़ना जारी है ।

हिलवार्ता

40 दिन के लाकडाउन की इस तरह धज्जियां उड़ना लोगो को रास नहीं आई है और सरकार से इसे नियंत्रित करने की बात की जा रही है । आज सड़कों, निजी अस्पतालों दुकानों में भारी भीड़ आने से लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं । सामाजिक कार्यकर्ता खड़क सिंह बगडवाल ने कहा है कि अगर इसी तरह लोगों को भीड़ लगाने की अनुमति देनी थी तब इतने समय तक लाकडाउन की जरूरत ही क्यों आई है ।

हालांकि जिले के आला अफसरों ने कुछ इलाकों में ही निर्धारित दुकानों को खुलने की इजाजत दी थी लेकिन 40 दिन से घरों में रह रहे लोगों का सब्र टूट बाजारों की तरफ रुख कर गया। नैनीताल रोड सरस मार्किट के सामने वाली दुकान पर भीड़ ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी है जबकि एक्सपर्ट मानते हैं कि अभी कोरोना महामारी का पीक नहीं आया है । एस्कॉर्ट्स के डॉक्टर गुलाटी ने एक चैनल को कहा कि कोरोना का भारत मे पीक टाइम जून तक रह सकता है । ऐसे में कोरोना नियंत्रण की सारी कवायद किये पर सवाल उठ रहे हैं ।उम्मीद की जानी चाहिए कि अभी लोगों से डिस्टेंसिनग के नियम का सख्ती से पालन कराया जाय जिससे कि आम लोग इस बीमारी से बच सकें ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क