Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

राज्य सरकार के आज शराब की दुकानें खोलने का निर्णय के बाद सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिली है ।शराब की दुकानों पर भारी भीड़ जमा हो रही है जिससे शोशल डिस्टेंसिनग की सारी कवायद फेल दिखती है ।

देश के कई राज्यों ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के साथ कुछ शर्तों के साथ शराब की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है जिसके बाद भीड़ सरकारी आदेशों को नजरअंदाज कर दुकानों तक पहुच गई है दिल्ली सहित कुछ स्थानों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज की भी खबरें हैं ।

नैनीताल जिले की हल्द्वानी तहसील में नैनीताल रोड पर सैकड़ों लोग शराब लेने पहुच गए । आधा दर्जन पुलिस होमगार्ड के कर्मचारी लोगों को दूरी रखने के लिए मसक्कत करते दिखाई दिए लेकिन भीड़ को नियंत्रित करना आसान नही हुआ । लोग आपस मे एक मीटर की दूरी छोड़िए एक के पीछे एक चिपके लाइन में हैं हर किसी को अपनी बारी का इंतजार है । स्थानीय लोगों ने बताया कि लोग सुबह 7 बजे से लाइन में लग गए है और लंबी लाइन बढ़ना जारी है ।

हिलवार्ता

40 दिन के लाकडाउन की इस तरह धज्जियां उड़ना लोगो को रास नहीं आई है और सरकार से इसे नियंत्रित करने की बात की जा रही है । आज सड़कों, निजी अस्पतालों दुकानों में भारी भीड़ आने से लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं । सामाजिक कार्यकर्ता खड़क सिंह बगडवाल ने कहा है कि अगर इसी तरह लोगों को भीड़ लगाने की अनुमति देनी थी तब इतने समय तक लाकडाउन की जरूरत ही क्यों आई है ।

हालांकि जिले के आला अफसरों ने कुछ इलाकों में ही निर्धारित दुकानों को खुलने की इजाजत दी थी लेकिन 40 दिन से घरों में रह रहे लोगों का सब्र टूट बाजारों की तरफ रुख कर गया। नैनीताल रोड सरस मार्किट के सामने वाली दुकान पर भीड़ ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी है जबकि एक्सपर्ट मानते हैं कि अभी कोरोना महामारी का पीक नहीं आया है । एस्कॉर्ट्स के डॉक्टर गुलाटी ने एक चैनल को कहा कि कोरोना का भारत मे पीक टाइम जून तक रह सकता है । ऐसे में कोरोना नियंत्रण की सारी कवायद किये पर सवाल उठ रहे हैं ।उम्मीद की जानी चाहिए कि अभी लोगों से डिस्टेंसिनग के नियम का सख्ती से पालन कराया जाय जिससे कि आम लोग इस बीमारी से बच सकें ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क