Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड कांग्रेस में चल रहा घमासान फिलहाल थमने जा रहा है । अभी अभी जानकारी मिली है कि उत्तराखंड में चुनाव की लीड हरीश रावत के हाथ ही रहेगी । राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने हिलवार्ता को बताया कि आज राहुल गांधी और हरीश रावत के बीच बैठक के बाद इस बात की सहमति बनी है कि 2022 विधानसभा चुनावों को हरीश रावत के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और इस अभियान में संगठन उन्हें पूरा सहयोग करेगा ।

राज्य सभा सांसद टम्टा ने कहा है कि प्रदेश में हरीश रावत सीनियर लीडर हैं लिहाजा सभी को उनकी अगुवाई स्वीकार्य है । उन्होंने गुटबाजी जैसी बात से इनकार करते हुए कहा है कि कांग्रेस में अपनी बात रखने का अधिकार है । और हर किसी की बात वहां सुनी जाती है ।

उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के ट्वीट के बाद राज्य के कार्यकारी सभी अध्यक्षों को दिल्ली तलब किया गया था बताया जा रहा है कि बैठक में तय हो गया है कि राज्य में कांग्रेस हरीश रावत की अगुवाई में चुनाव में जाएगी लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा इस बात पर अभी अनिर्णय की स्थिति है । इधर रावत ने कहा है कि इसका निर्णय बाद में किए जाने की बात पर रावत सहित सभी सहमत हैं ।

एक ओर मसला सुलझाने के लिए दिल्ली मे बैठक थी वहीं आज देहरादून में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भिड़ने की खबर है ।बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदेश कार्यालय में पहुँचे थे जहां यह घटना हुई । घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है जिसमें कुछ युवा कांग्रेस महासचिव पूर्व दर्जाधारी राजेन्द्र साह को धकियाते हुए नजर आ रहे हैं । कार्यकर्ता साह पर गाली देने का आरोप लगा रहे हैं जबकि साह नकार रहे हैं । बताया जा रहा है कि किसी ने साह को धक्का मुक्की के बीच घुसा भी जड़ दिया । कांग्रेस नेता मथुरादत्त जोशी और अन्य सीनियर नेताओं ने बीच बचाव किया ।

दरअसल उत्तराखंड कांग्रेस में हरीश रावत के ट्वीट के बाद घमासान जारी है । राज्य में कांग्रेस में गुटबाजी की परिणति आज हाथापाई तक पहुच गई। आज प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्र थे जहां दो गुटों में बहसबाजी के दौरान मामला गरमा गया । दरसल मामले में बहस का कारण हालिया प्रकरण के बाद कल देहरादून में हरीश रावत के खिलाफ पोस्टर लगाया जाना बताया जा रहा है । कई स्थानों पर लगे पोस्टर्स में हरीश का डोल चुका है ईमान उसके मन मे बैठा है बेमान । राहुल जी युवाओं के हाथ दीजिए उत्तराखंड की कमान लिखा हुआ है।

बहरहाल कांग्रेस का तीन दिन से चल रहा घमासान थमने की खबर है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क की रिपोर्ट