Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड कांग्रेस में चल रहा घमासान फिलहाल थमने जा रहा है । अभी अभी जानकारी मिली है कि उत्तराखंड में चुनाव की लीड हरीश रावत के हाथ ही रहेगी । राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने हिलवार्ता को बताया कि आज राहुल गांधी और हरीश रावत के बीच बैठक के बाद इस बात की सहमति बनी है कि 2022 विधानसभा चुनावों को हरीश रावत के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और इस अभियान में संगठन उन्हें पूरा सहयोग करेगा ।

राज्य सभा सांसद टम्टा ने कहा है कि प्रदेश में हरीश रावत सीनियर लीडर हैं लिहाजा सभी को उनकी अगुवाई स्वीकार्य है । उन्होंने गुटबाजी जैसी बात से इनकार करते हुए कहा है कि कांग्रेस में अपनी बात रखने का अधिकार है । और हर किसी की बात वहां सुनी जाती है ।

उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के ट्वीट के बाद राज्य के कार्यकारी सभी अध्यक्षों को दिल्ली तलब किया गया था बताया जा रहा है कि बैठक में तय हो गया है कि राज्य में कांग्रेस हरीश रावत की अगुवाई में चुनाव में जाएगी लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा इस बात पर अभी अनिर्णय की स्थिति है । इधर रावत ने कहा है कि इसका निर्णय बाद में किए जाने की बात पर रावत सहित सभी सहमत हैं ।

एक ओर मसला सुलझाने के लिए दिल्ली मे बैठक थी वहीं आज देहरादून में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भिड़ने की खबर है ।बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदेश कार्यालय में पहुँचे थे जहां यह घटना हुई । घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है जिसमें कुछ युवा कांग्रेस महासचिव पूर्व दर्जाधारी राजेन्द्र साह को धकियाते हुए नजर आ रहे हैं । कार्यकर्ता साह पर गाली देने का आरोप लगा रहे हैं जबकि साह नकार रहे हैं । बताया जा रहा है कि किसी ने साह को धक्का मुक्की के बीच घुसा भी जड़ दिया । कांग्रेस नेता मथुरादत्त जोशी और अन्य सीनियर नेताओं ने बीच बचाव किया ।

दरअसल उत्तराखंड कांग्रेस में हरीश रावत के ट्वीट के बाद घमासान जारी है । राज्य में कांग्रेस में गुटबाजी की परिणति आज हाथापाई तक पहुच गई। आज प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्र थे जहां दो गुटों में बहसबाजी के दौरान मामला गरमा गया । दरसल मामले में बहस का कारण हालिया प्रकरण के बाद कल देहरादून में हरीश रावत के खिलाफ पोस्टर लगाया जाना बताया जा रहा है । कई स्थानों पर लगे पोस्टर्स में हरीश का डोल चुका है ईमान उसके मन मे बैठा है बेमान । राहुल जी युवाओं के हाथ दीजिए उत्तराखंड की कमान लिखा हुआ है।

बहरहाल कांग्रेस का तीन दिन से चल रहा घमासान थमने की खबर है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क की रिपोर्ट

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments