Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

युवाओं में बढ़ते नशे के खिलाफ मातृ शक्ति ने विरोध दर्ज कराया है आज हल्द्वानी के एक बैंकेट हाल में उत्तराखंड महिला मंच की सक्रिय महिलाओं सहित हल्द्वानी की मातृ शक्ति ने नशे की बढ़ती प्रवर्ति के खिलाफ गोष्ठी का आयोजन किया जिसमें बड़ी संख्या में बच्चों ने भी शिरकत की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला मंच की डॉ उमा भट्ट ने की वहीं मुख्य अतिथि के तौर पर एसपीसिटी अमित श्रीवास्तव, वक्ता के तौर पर मनोचिकित्सक डॉ युवराजपंत ने भागीदारी की. युवराज पंत ने संबोधित करते हुए कहा कि नशा सामाजिक बुराई का स्रोत है इसे किसी भी कीमत पर रोका जाना चाहिए उन्होंने बताया कि नशे की गिरफ्त में स्कूली बच्चे हैं जो और चिंताजनक है इसे किसी तरह रोका जाना आवश्यक है।

एसपी सिटी ने नशे के खिलाफ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही का ब्यौरा देते हुए आशस्वस्त किया कि नशे के कारोबारियों पर लगातार नजर रखी जायेगी और इसके उन्मूलन को सभी जरूरी उपाय अमल में लाये जाएंगे.

कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा पूर्व में बनाये गए पोस्टर जोकि नशे के खिलाफ बनाये गए हैं कि प्रदर्शनी भी लगाई गई . कार्यक्रम में बच्चों को पुरुस्कार भी दिया गया जिसके तहत डीएवी सेंटिनरी पब्लिक स्कूल की प्राची पंत को प्रथम,द्वीतीय केवीएम की जुनेरत नूर,और सिंथिया स्कूल की दिब्यानशी पांडे को तृतीय पुरस्कार दिया गया. एमबी इंटर कालेज के अरनाब अंसारी और व्हाइट हाल के सुदर्शन गहतोड़ी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया.

कार्यक्रम में महिला मंच की महिला टीम में मुख्य रूप से संयोजिका निर्मला सूरी, ममता पंत हेमा कबड़वाल,निर्णायक अनिता शर्मा सहित सैकड़ों महिलाओं और बच्चों ने हिस्सा लिया गोष्ठि का संचालन मंजू सिजवाली और गोष्ठि की पृष्ठभूमि माया चिलवाल द्वारा रखी गई. अध्यक्षता कर रही डॉ उमा भट्ट ने कहा कि सभी के सामुहिक प्रयासों से ही नशे के खिलाफ जंग जीती जा सकती है नशे के परिणामो का सर्वाधिक असर एक माँ एक बहन एक बेटी के रूप में महिलाओं को ही झेलने पड़ते हैं इसलिए इस सामाजिक बुराई के खिलाफ मातृ शक्ति को आगे आना पड़ेगा उन्होंने आयोजन पर हल्द्वानी की आयोजन समिति का आभार भी व्यक्त किया.
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta. com