Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड हाईकोर्ट में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के 26 मार्च से 4 अप्रैल तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल हीरा सिंह बोनाल की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिये हाईकोर्ट में अवकाश घोषित करने की मांग की थी । इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा राज्य में लॉक डाउन की घोषणा के बाद आज मुख्य न्यायधीश की अध्यक्षता में फुल कोर्ट की बैठक हुई । तत्पश्चात इस आशय का पत्र सार्वजनिक किया गया

ज्ञात रहे कि 2 अप्रैल से नवरात्रियां है अतः कुछ छुट्टियां पहले से ही हैं इस तरह देखा जाय तो 14 अप्रैल 2020 तक अवकाश के कारण कोर्ट 15 अप्रैल तक ही खुलेगा ।


हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने बताया गया है कि मुख्य न्यायधीश ने यह भी कहा है कि वायरस से जितने भी दिन कोर्ट के कार्य मे व्यवधान पहुंचेगा उसकी भरपाई हेतु क्रिसमस की छुट्टियो में कोर्ट खोला जाएगा।

इसके अलावा कोर्ट ने कहा है किसी तरह की इमरजेंसी मामलों के निपटारे के लिए संबंधित जिला न्यायलय के जज को यह अधिकार है कि वह सुविधानुसार निर्णय लें ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

  • हिलवार्ता न्यूज पर खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप no 9760038440 को सेव करें । फेसबुक में hillvarta को सब्सक्राइब करें । धन्यवाद ।
  • Opology for any spelling mistake we made sometime. We do as humenbeing. Pl inform us to do well .