Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड हाईकोर्ट में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के 26 मार्च से 4 अप्रैल तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल हीरा सिंह बोनाल की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिये हाईकोर्ट में अवकाश घोषित करने की मांग की थी । इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा राज्य में लॉक डाउन की घोषणा के बाद आज मुख्य न्यायधीश की अध्यक्षता में फुल कोर्ट की बैठक हुई । तत्पश्चात इस आशय का पत्र सार्वजनिक किया गया

ज्ञात रहे कि 2 अप्रैल से नवरात्रियां है अतः कुछ छुट्टियां पहले से ही हैं इस तरह देखा जाय तो 14 अप्रैल 2020 तक अवकाश के कारण कोर्ट 15 अप्रैल तक ही खुलेगा ।


हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने बताया गया है कि मुख्य न्यायधीश ने यह भी कहा है कि वायरस से जितने भी दिन कोर्ट के कार्य मे व्यवधान पहुंचेगा उसकी भरपाई हेतु क्रिसमस की छुट्टियो में कोर्ट खोला जाएगा।

इसके अलावा कोर्ट ने कहा है किसी तरह की इमरजेंसी मामलों के निपटारे के लिए संबंधित जिला न्यायलय के जज को यह अधिकार है कि वह सुविधानुसार निर्णय लें ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

  • हिलवार्ता न्यूज पर खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप no 9760038440 को सेव करें । फेसबुक में hillvarta को सब्सक्राइब करें । धन्यवाद ।
  • Opology for any spelling mistake we made sometime. We do as humenbeing. Pl inform us to do well .