Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

काशीपुर: बीस साल से काशीपुर से विधायक हरभजन सिंह चीमा 2022 में चुनाव नहीं लड़ेंगे । चीमा अभी 75 वर्ष के हैं । उन्होंने आज एक प्रेस वार्ता में पार्टी की पॉलिसी के तहत कहा कि चूंकि पार्टी से उन्हें अब शायद ही टिकट मिले । इसलिए वह पहले ही इस बात को रखना चाहते हैं कि ऐसी परिस्थिति बनने पर उनके पुत्र त्रिलोक सिंह चीमा उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं । चीमा ने कहा कि त्रिलोक विगत 10 साल से उनके साथ राजनीति में सक्रिय हैं इसलिए उनका दावा बनता है ।

चीमा 2002 से लगातार काशीपुर के विधायक हैं 2022 चुनावों की घोषणा से पहले ही उन्होंने बेटे का नाम उछाल दिया है । चीमा शिरोमणि अकाली दल के सदस्य के तौर पर 2002 चुनाव लड़े और भाजपा ने पंजाब में अकाली दल से गठबंधन के चलते उन्हें टिकट दिया । बदली परिस्थितियों में भाजपा अकाली दल के बीच गठबंधन टूट गया है । उत्तराखंड में अब काशीपुर सीट के समीकरण बदल सकते हैं ।

इस बात को समझते हुए ही चीमा ने आज अपने पत्ते खोल दिए हैं । तराई की सिक्ख बहुल इस सीट पर हरभजन सिंह के चुनाव न लड़ने की दशा में दिलचस्प होते जा रही है । सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी यहां से लड़ सकते हैं । लेकिन अभी स्पष्ट कुछ नहीं है ।

बहरहाल बेटे की दावेदारी पेश कर चीमा ने अपना पाशा समय पर फेंक दिया है । देखना होगा चुनावों तक प्रदेश की लगभग सवा लाख वोटर की आबादी के सामने कांग्रेस, भाजपा बसपा और आप के कौन उम्मीदवार होंगे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments