Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

काशीपुर: बीस साल से काशीपुर से विधायक हरभजन सिंह चीमा 2022 में चुनाव नहीं लड़ेंगे । चीमा अभी 75 वर्ष के हैं । उन्होंने आज एक प्रेस वार्ता में पार्टी की पॉलिसी के तहत कहा कि चूंकि पार्टी से उन्हें अब शायद ही टिकट मिले । इसलिए वह पहले ही इस बात को रखना चाहते हैं कि ऐसी परिस्थिति बनने पर उनके पुत्र त्रिलोक सिंह चीमा उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं । चीमा ने कहा कि त्रिलोक विगत 10 साल से उनके साथ राजनीति में सक्रिय हैं इसलिए उनका दावा बनता है ।

चीमा 2002 से लगातार काशीपुर के विधायक हैं 2022 चुनावों की घोषणा से पहले ही उन्होंने बेटे का नाम उछाल दिया है । चीमा शिरोमणि अकाली दल के सदस्य के तौर पर 2002 चुनाव लड़े और भाजपा ने पंजाब में अकाली दल से गठबंधन के चलते उन्हें टिकट दिया । बदली परिस्थितियों में भाजपा अकाली दल के बीच गठबंधन टूट गया है । उत्तराखंड में अब काशीपुर सीट के समीकरण बदल सकते हैं ।

इस बात को समझते हुए ही चीमा ने आज अपने पत्ते खोल दिए हैं । तराई की सिक्ख बहुल इस सीट पर हरभजन सिंह के चुनाव न लड़ने की दशा में दिलचस्प होते जा रही है । सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी यहां से लड़ सकते हैं । लेकिन अभी स्पष्ट कुछ नहीं है ।

बहरहाल बेटे की दावेदारी पेश कर चीमा ने अपना पाशा समय पर फेंक दिया है । देखना होगा चुनावों तक प्रदेश की लगभग सवा लाख वोटर की आबादी के सामने कांग्रेस, भाजपा बसपा और आप के कौन उम्मीदवार होंगे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments