Breaking News

Big breaking: उत्तराखंड में चुनाव पूर्व सियासी ड्रामा चालू आहे । अब हरक सिंह रावत को पार्टी और केबिनेट से निकाले जाने की खबर : देर रात हुआ सब कुछ पढ़िए @हिलवार्ता BIG NEWS: लक्ष्य सेन इंडिया ओपन जीते, फाइनल में 24-22,21-17 से विश्व विजेता खिलाड़ी को दी शिकस्त,पूरी खबर @ हिलवार्ता Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

विश्व मे कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 49,11720 हो गई है वहीं संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 3,20,454 हो गई है ।कोरोना वर्ल्ड मीटर के अनुसार भारत ने आज एक लाख का आंकड़ा पार कर लिया है यहां कुल मौतें 3000 से ऊपर हैं । दुनियां भर में लंबे लाकडाउन के बाद सरकारें अब धीरे धीरे लाकडाउन में ढील दे रही हैं जबकि कई देशों में इसकी रफ्तार कम नहीं हो रही है भारत मे भी कमोबेश बाजार खुलने की घोषणा के बीच आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं .

आज उत्तराखंड में तीन मामले सामने आए अब राज्य में कुल मरीजों की संख्या 104 हो गई है उत्तराखंड 100 का आंकड़ा छू लिया हैं । राज्य में प्रवासी लगातार आ रहे हैं जिन्हें उनके गृह जिलों में गांव के स्कूलों ,पंचायत घरों में क़वारेन्टीन किया जा रहा है जिन लोगों में लक्षण दिखाई दे रहे हैं उनके टेस्ट किये जा रहे हैं विगत सप्ताह में राज्य में अचानक बढ़े मामलों ने चिंता बढ़ा दी है । राज्य में लाकडाउन 4 में कई तरह की रियायतें मिली है । प्रमुख सचिव ने कल शाम एडवाइजरी जारी की है जिसमे कई तरह की छूट दी जा रही है । छूट के बाद लोग सोशल डिस्टेंसिनग के नियमो का पालन नागरिकों से करने की उम्मीद सरकारें कर रही हैं देखना होगा कि बड़ी आबादी 2 माह से नियमो का पालन करते करते अब खुद के ऊपर किस कदर नियम लागू कर पाती है ।

कोरोना से विश्व मे कुल 19 लाख के करीब भारत मे करीब 39 हजार जबकि उत्तराखंड में 52 संक्रमित ठीक भी हुए हैं । वावजूद इसके जिस तरह मामले बढ़ रहे हैं संक्रमण को फैलने से रोकना टेढ़ी खीर होते जा रहा है लोगों को किसी तरह से खुद का बचाव ही समय की मांग है उम्मीद की जानी चाहिए कि खुद और अपने इर्द गिर्द लोगों की परवाह की जाए ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क