Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

विश्व मे कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 49,11720 हो गई है वहीं संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 3,20,454 हो गई है ।कोरोना वर्ल्ड मीटर के अनुसार भारत ने आज एक लाख का आंकड़ा पार कर लिया है यहां कुल मौतें 3000 से ऊपर हैं । दुनियां भर में लंबे लाकडाउन के बाद सरकारें अब धीरे धीरे लाकडाउन में ढील दे रही हैं जबकि कई देशों में इसकी रफ्तार कम नहीं हो रही है भारत मे भी कमोबेश बाजार खुलने की घोषणा के बीच आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं .

आज उत्तराखंड में तीन मामले सामने आए अब राज्य में कुल मरीजों की संख्या 104 हो गई है उत्तराखंड 100 का आंकड़ा छू लिया हैं । राज्य में प्रवासी लगातार आ रहे हैं जिन्हें उनके गृह जिलों में गांव के स्कूलों ,पंचायत घरों में क़वारेन्टीन किया जा रहा है जिन लोगों में लक्षण दिखाई दे रहे हैं उनके टेस्ट किये जा रहे हैं विगत सप्ताह में राज्य में अचानक बढ़े मामलों ने चिंता बढ़ा दी है । राज्य में लाकडाउन 4 में कई तरह की रियायतें मिली है । प्रमुख सचिव ने कल शाम एडवाइजरी जारी की है जिसमे कई तरह की छूट दी जा रही है । छूट के बाद लोग सोशल डिस्टेंसिनग के नियमो का पालन नागरिकों से करने की उम्मीद सरकारें कर रही हैं देखना होगा कि बड़ी आबादी 2 माह से नियमो का पालन करते करते अब खुद के ऊपर किस कदर नियम लागू कर पाती है ।

कोरोना से विश्व मे कुल 19 लाख के करीब भारत मे करीब 39 हजार जबकि उत्तराखंड में 52 संक्रमित ठीक भी हुए हैं । वावजूद इसके जिस तरह मामले बढ़ रहे हैं संक्रमण को फैलने से रोकना टेढ़ी खीर होते जा रहा है लोगों को किसी तरह से खुद का बचाव ही समय की मांग है उम्मीद की जानी चाहिए कि खुद और अपने इर्द गिर्द लोगों की परवाह की जाए ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क