Breaking News

बिग ब्रेकिंग: इंतजार खत्म,अब कभी भी जारी हो सकता है NEET UG Result 2021, सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी को परिणाम घोषित करने की दी छूट,पूरी खबर @हिलवार्ता बड़ी खबर: उत्तराखंड निवासी राष्ट्रीय (महिला) बॉक्सिंग प्रशिक्षक भाष्कर भट्ट को वर्ष 2021 का द्रोणाचार्य अवार्ड मिला,बॉक्सिंग में उत्तराखंड के पहले अवार्डी बने भट्ट,खबर विस्तार से @हिलवार्ता विशेष खबर: अलमोड़ा निवासी अमेरीकी डिजाइन इंजीनियर का मिशन है हर साल गांव आकर पढ़ाना, और गरीब बच्चों को पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद देना,जानिए उनके बारे @हिलवार्ता उत्तराखंड : दो पर्यटक वाहनों की टक्कर में पांच की मौत पंद्रह घायल,दो अलग अलग घटनाओं में एक हप्ते के भीतर 10 बंगाली पर्यटकों की गई जान,खबर विस्तार से @हिलवार्ता उत्तराखंड: नियोजन समिति के चुनाव न कराए जाने पर प्रदेश के जिलापंचायत सदस्य नाराज, एक नवम्बर से काला फीता बांध करेंगे विरोध, और भी बहुत,पढिये@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में 15 जिलों में आज रात 12 बजे से कई इलाके सील हो जाएंगे । इस बात की जानकारी प्रमुख सचिव ने मीडिया को शेयर की है बताया जा रहा है कि अचानक नए केस बढ़ने के बाद प्रदेश सरकार ने कड़ा कदम उठाया है । यूपी के नोयडा, मेरठ कानपुर वाराणसी बरेली वाराणसी जैसे 15 जिलों के हॉटस्पॉट बने इलाके सील किये जायेंगे बताया जा रहा है आज रात 12 बजे तक सीलिंग की जाएगी और इसकी समीक्षा 13 अप्रैल को की जाएगी । इधर उत्तराखंड में आज कैबिनेट की बैठक में कोरोना को लेकर मंथन हुआ हैै .

उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में कुल 6 बिंदुओं पर बैठक में चर्चा हुई है जिसमें उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा सेवा नियमावली को मंजूरी दे दी गई है यानी राज्य में लंबित 347 स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति हो पाएगी । राज्य में टेस्ट की संख्या बढ़ाने की बात की गई है वहीं यह जानकारी शेयर की है कि राज्य के पास कोरोना पॉजिटिव के लिए कुल 823 बेड मौजूद हैं 455 आईसीयू और 251 वेंटिलेटर उपलब्ध है ।

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के अनुसार उत्तराखंड के पास 31हज़ार 77 एन -95 मास्क उपलब्ध है ।मंत्री ने यह भी बताया है कि राशनकार्ड धारकों को तीन माह के लिए15-15 किलो गेहूं चावल दिए जाने को कहा गया है जिसका लाभ राज्य के 10 लाख 27 हज़ार से अधिक राशन कार्ड धारकों को मिलेगा ।
मंत्री के अनुसार राज्य के सभी विधायकों और मंत्रियों के वेतन में कटौती की जाएगी यह कटौती 30 प्रतिशत होगी ।साथ ही विधायक निधि से भी 1करोड़ की कटौती का प्रस्ताव है ।

इधर लाकडाउन को लेकर केंद्र ने बैठक कर इसकी समीक्षा की है और माना जा रहा है कि लाकडाउन बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है । उत्तराखंड सरकार ने भी केंद्र के आदेशों का अनुपालन की मंशा जाहिर की है । कुल मिलाकर यह कहा जा सकेता है कि अभी लाकडाउन जारी रह सकता है जिसकी पुष्टि 11 तारिख को केंद्रीय की बैठक में किया जाएगा ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

  • हिलवार्ता न्यूज पढ़ने के लिए http://hillvarta.com पर विजिट कीजये, व्हाट्सएप पर खबरों के लिए 9760038440 को सेव करें और तथ्यपूर्ण प्रामाणिक खबरें प्राप्त करें धन्यवाद।