Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

कोरोना का कहर जारी है पूरे विश्व मे 31 लाख से अधिक लोगों को इस बीमारी ने संकट में डाल दिया है । 2 लाख 17 हजार से अधिक लोगों ने अभी तक जान गवां दी है । भारत मे कुल संक्रमितों की संख्या 31 हजार पार पहुच गई है जबकि मौत का आंकड़ा 1000 पार कर गया है । लाकडाउन की समीक्षाएं हो रही है लेकिन जिस तरह केस बढ़ रहे हैं उससे सरकार की चिंताएं बढ़ सकती हैं । उत्तराखंड में एम्स ऋषिकेश में कल तीन मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है जिसके बाद उत्तराखंड मरीजों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है । अब तक कोरोना के एम्स में 4 पोसिटिव मरीज सामने आ चुके हैं । इधर लालकुआं जिला नैनीताल की एक महिला मरीज के हल्द्वानी के अस्पतालों में इलाज के बाद एम्स पहुचने के बाद चिंताएं बढ़ गई हैं दरसल महिला के पॉजिटिव आने के बाद उनकी केस हिस्ट्री में हल्द्वानी के दो अस्पतालों में ट्रीटमेंट और उसके बाद राममूर्ति और एम्स में जाने की बात सामने आई है । उत्तराखंड में लाकडाउन में मिली छूट में विगत दिनों से देखा जा रहा है कि निजी अस्पतालों में लोगों की भीड़ बढ़ रही है कुछ अस्पताल डिस्टेंसिनग का पालन कर रहे हैं वहीं कुछ जगह सोशल डिस्टेंसिनग की अनदेखी की जा रही है । जिससे संक्रमण से निपटने की कवायद पर संकट हो सकता है ।
सीएमओ नैनीताल डॉ भारती राणा नेे हिलवार्ता को बताया कि विभाग किसी भी तरह से बीमारी से निपटने में जुटा है साथ ही सभी अस्पतालों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन अनिवार्य रूप से करना चाहिए, सोशल डिस्टेंसिनग के लिए लगातार निर्देश जारी किए जा रहे हैं ।

नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा जानकारी साझा करते हुए कहा है कि रेड जोन से आने वाले किसी भी व्यक्ति को 14 दिन के अनिवार्य क़वारेन्टीन के आदेश दिए गए हैं स्वास्थ्य विभाग की टीम ऐसे लोगों की जांच कर उन पर नजर रखेगी ।

मई तीन को लाकडाउन जारी है कई राज्यों ने आवश्यक सेवाओं से अतिरिक्त इलेक्ट्रिक किताब की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है, प्लम्बर इलेक्ट्रिशन के लिए भी पास जारी किए गए हैं अब देखना होगा कि 3 मई के बाद राज्यों की राय लाकडाउन को लेकर किस तरह रहती है, कयास लगाए जा रहे हैं कि आंशिक ग्रीन जोन्स में और कुछ पाबंदियां हटाई जा सकती हैं ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क