Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

कोरोना का कहर जारी है पूरे विश्व मे 31 लाख से अधिक लोगों को इस बीमारी ने संकट में डाल दिया है । 2 लाख 17 हजार से अधिक लोगों ने अभी तक जान गवां दी है । भारत मे कुल संक्रमितों की संख्या 31 हजार पार पहुच गई है जबकि मौत का आंकड़ा 1000 पार कर गया है । लाकडाउन की समीक्षाएं हो रही है लेकिन जिस तरह केस बढ़ रहे हैं उससे सरकार की चिंताएं बढ़ सकती हैं । उत्तराखंड में एम्स ऋषिकेश में कल तीन मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है जिसके बाद उत्तराखंड मरीजों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है । अब तक कोरोना के एम्स में 4 पोसिटिव मरीज सामने आ चुके हैं । इधर लालकुआं जिला नैनीताल की एक महिला मरीज के हल्द्वानी के अस्पतालों में इलाज के बाद एम्स पहुचने के बाद चिंताएं बढ़ गई हैं दरसल महिला के पॉजिटिव आने के बाद उनकी केस हिस्ट्री में हल्द्वानी के दो अस्पतालों में ट्रीटमेंट और उसके बाद राममूर्ति और एम्स में जाने की बात सामने आई है । उत्तराखंड में लाकडाउन में मिली छूट में विगत दिनों से देखा जा रहा है कि निजी अस्पतालों में लोगों की भीड़ बढ़ रही है कुछ अस्पताल डिस्टेंसिनग का पालन कर रहे हैं वहीं कुछ जगह सोशल डिस्टेंसिनग की अनदेखी की जा रही है । जिससे संक्रमण से निपटने की कवायद पर संकट हो सकता है ।
सीएमओ नैनीताल डॉ भारती राणा नेे हिलवार्ता को बताया कि विभाग किसी भी तरह से बीमारी से निपटने में जुटा है साथ ही सभी अस्पतालों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन अनिवार्य रूप से करना चाहिए, सोशल डिस्टेंसिनग के लिए लगातार निर्देश जारी किए जा रहे हैं ।

नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा जानकारी साझा करते हुए कहा है कि रेड जोन से आने वाले किसी भी व्यक्ति को 14 दिन के अनिवार्य क़वारेन्टीन के आदेश दिए गए हैं स्वास्थ्य विभाग की टीम ऐसे लोगों की जांच कर उन पर नजर रखेगी ।

मई तीन को लाकडाउन जारी है कई राज्यों ने आवश्यक सेवाओं से अतिरिक्त इलेक्ट्रिक किताब की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है, प्लम्बर इलेक्ट्रिशन के लिए भी पास जारी किए गए हैं अब देखना होगा कि 3 मई के बाद राज्यों की राय लाकडाउन को लेकर किस तरह रहती है, कयास लगाए जा रहे हैं कि आंशिक ग्रीन जोन्स में और कुछ पाबंदियां हटाई जा सकती हैं ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क