Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जनपद में अलग अलग स्थानों पर भारी बारिश और बादल फटने के समाचार है । बताया जा रहा है रुद्रप्रयाग जिले में बादल फटने की घटना खांकरा कोटली में हुई है भारी बारिश में खांकरा फतेपुर, गैरसारी, कोटली में नुकसान हुआ है । बताया जा रहा है कि इस घटना में उक्त क्षेत्र की पेयजल लाइनें,पैदल रास्तों सहित कुछ सड़कें क्षतिग्रस्त हुई है । कई ग्रामीणों के खेत बह गए हैं । भरदार क्षेत्र के ही खांकरा-फतेहपुर में भी भारी बारिश हुई है जिस वजह खांकरा- कांडई मोटरमार्ग बाधित हो गया है। नरकोटा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग भी बाधित होने की खबर है ।रूद्रप्रयाग से सामाजिक कार्यकर्ता मोहित डिमरी ने बताया है कि इन इलाकों में बड़ा नुकसान हुआ है और बताया है कि जिला प्रशासन को उक्त घटना बावत अवगत करा दिया गया है ।

इधर उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ तहसील के कुमराड़ा में भी बादल फटने की खबर है । यहां भी गांव के खेत रास्ते और घरों को नुकसान की सूचना आ रही है । बताया जा रहा है कि सूचना जिलास्तर पर प्रसारित होने के बाद राहत की कवायद की जा रही है । अभी तक जनहानि की सूचना नही है ।

बादल फटने से रूद्रप्रयाग के गांव का दृश्य फ़ोटो सौजन्य से ..मोहित डिमरी ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments