Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

सीबीएसई ने आज इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाफल घोषित कर दिया है बोर्ड ऑफिसियल के अनुसार इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में देश भर से 13 लाख बच्चे बैठे 2019 में 83.4%बच्चों ने सफलता हासिल की है.
तिरूवनंतपुरम जोन ने टॉप 98.2%,चेन्नई जोन 92.93%,दिल्ली ज़ोन का 91.87% रिजल्ट रहा .2019 में भी छात्राओं ने छात्रों को पीछे छोड़ते हुए 88.70% पास होने का रिकार्ड रखा वहीं कुल 79.4% छात्र इस बार पास हुए है.

इस वर्ष इंटरमेडिट और हाई स्कूल में 31 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा फार्म भरा था, 2019 की इंटरमीडिएट की परीक्षा में एसडी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर की छात्रा करिश्मा अरोरा एवम डीपीएस गाज़ियाबाद की हंसिका शुक्ला ने 499 अंकों के साथ बोर्ड परीक्षा में संयुक्त रूप से टॉपर होने का श्रेय प्राप्त किया है.
उत्तराखंड के ऋषिकेश निर्मल आश्रम स्थित  दीप माला पब्लिक स्कूल की छात्रा गौरांगी चावला ने प्रदेश में टॉप किया है उन्होंने बोर्ड ओवरऑल दूसरा स्थान संयक्त रूप से हासिल किया उन्हें 500 में 498 अंक हासिल हुए हैं .
सीबीएसई बोर्ड ने 2019 12 वीं का परीक्षाफल घोषित करने के साथ ही परीक्षाफल देखने के लिए दो बेबसाइटों cbse. nic. in और cbseresults.nic. in में अपना रोल no जोन का नाम डालकर अपना रिजल्ट देखने को कहा है .
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta. com

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता