Breaking News

Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

सीबीएसई ने आज इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाफल घोषित कर दिया है बोर्ड ऑफिसियल के अनुसार इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में देश भर से 13 लाख बच्चे बैठे 2019 में 83.4%बच्चों ने सफलता हासिल की है.
तिरूवनंतपुरम जोन ने टॉप 98.2%,चेन्नई जोन 92.93%,दिल्ली ज़ोन का 91.87% रिजल्ट रहा .2019 में भी छात्राओं ने छात्रों को पीछे छोड़ते हुए 88.70% पास होने का रिकार्ड रखा वहीं कुल 79.4% छात्र इस बार पास हुए है.

इस वर्ष इंटरमेडिट और हाई स्कूल में 31 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा फार्म भरा था, 2019 की इंटरमीडिएट की परीक्षा में एसडी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर की छात्रा करिश्मा अरोरा एवम डीपीएस गाज़ियाबाद की हंसिका शुक्ला ने 499 अंकों के साथ बोर्ड परीक्षा में संयुक्त रूप से टॉपर होने का श्रेय प्राप्त किया है.
उत्तराखंड के ऋषिकेश निर्मल आश्रम स्थित  दीप माला पब्लिक स्कूल की छात्रा गौरांगी चावला ने प्रदेश में टॉप किया है उन्होंने बोर्ड ओवरऑल दूसरा स्थान संयक्त रूप से हासिल किया उन्हें 500 में 498 अंक हासिल हुए हैं .
सीबीएसई बोर्ड ने 2019 12 वीं का परीक्षाफल घोषित करने के साथ ही परीक्षाफल देखने के लिए दो बेबसाइटों cbse. nic. in और cbseresults.nic. in में अपना रोल no जोन का नाम डालकर अपना रिजल्ट देखने को कहा है .
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta. com