Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

दिल्ली में चल रहे इंडिया ओपन बैडमिंटन चेम्पियनशिप में उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने आज हुए एक मैच में सेमीफाइनल मुकाबला जीत फाइनल में जगह बना ली है । लक्ष्य अपना फाइनल खिताबी मुकाबला कल खेलेंगे लक्ष्य का मुकाबला कल विश्व विजेता  लोह किन यू से होगा ।

दिल्ली में 2022( INDIA OPEN) बैडमिंटन ऐसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा कराई जा रही है । जिसमे कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भाग के रहे हैं ।इंडिया ओपन में जहाँ विश्व चेम्पियन लोह किन यू तीन बार के युगल विश्व विजेता मोहमद एहसान और बुसानन ओंगबामरुंगफांन प्रतिभागी हैं वही भारत की तरफ से दो बार की ओलंपियन पीवी सिंधू हालिया विश्व चेम्पियनशिप में सिल्वर और ब्रॉन्ज पदक विजेता किदाम्बी श्रीकांत और लक्ष्य सेन, लंदन खेलों की कांस्य विजेता साइना नेहवाल सहित कई भारतीय खिलाड़ी भाग ले रहे हैं ।

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट कोविड के चलते दो साल बाद आयोजित हुआ है जिसे पूरे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सम्पन्न कराया जा रहा है ।  इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हाल में खेले जा रहे टूर्नामेंट में लक्ष्य सेन ने प्रारंभिक मुकाबले आसानी से जीत सेमीफाइनल में जगह बनाई ।

आज सेमीफाइनल में  लक्ष्य सेन का मुकाबला मलेशियाई खिलाड़ी नग त्जे योंग से  था जिसमे लक्ष्य ने शानदार प्रदर्शन करते हुए  मुकाबला 19-21,21-21-12 से जीत फाइनल में प्रवेश कर लिया है । कल रविवार लक्ष्य का मुकाबला सिंगापुर के विश्व विजेता लोह किन यू से होगा ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क