Breaking News

बिग ब्रेकिंग: इंतजार खत्म,अब कभी भी जारी हो सकता है NEET UG Result 2021, सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी को परिणाम घोषित करने की दी छूट,पूरी खबर @हिलवार्ता बड़ी खबर: उत्तराखंड निवासी राष्ट्रीय (महिला) बॉक्सिंग प्रशिक्षक भाष्कर भट्ट को वर्ष 2021 का द्रोणाचार्य अवार्ड मिला,बॉक्सिंग में उत्तराखंड के पहले अवार्डी बने भट्ट,खबर विस्तार से @हिलवार्ता विशेष खबर: अलमोड़ा निवासी अमेरीकी डिजाइन इंजीनियर का मिशन है हर साल गांव आकर पढ़ाना, और गरीब बच्चों को पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद देना,जानिए उनके बारे @हिलवार्ता उत्तराखंड : दो पर्यटक वाहनों की टक्कर में पांच की मौत पंद्रह घायल,दो अलग अलग घटनाओं में एक हप्ते के भीतर 10 बंगाली पर्यटकों की गई जान,खबर विस्तार से @हिलवार्ता उत्तराखंड: नियोजन समिति के चुनाव न कराए जाने पर प्रदेश के जिलापंचायत सदस्य नाराज, एक नवम्बर से काला फीता बांध करेंगे विरोध, और भी बहुत,पढिये@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

Covid 19 वायरस ने 2 करोड़ लोगों तक अपनी पहुच बना ली है जी हां आज विश्व के कुल संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ पार कर गई है । अब तक कुल 7,34,020 लोग इसके शिकार हो चुके हैं ।अब तक लगभग 1 करोड़ 29 लाख 661 लोग रिकवर भी हुए हैं ।आज की तिथि में कोरोना के 63 लाख 91 हजार 505 एक्टिव मामले हैं । वैश्विक आंकड़ों में विगत एक सप्ताह में भारत मे एक दिन में सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं जबकि सबसे ज्यादा संक्रमित अमेरिका और ब्राजील में संक्रमितों प्रतिदिन आने वाली संख्या कम हुई है ।

आज देश मे कुल 62064 मामले सामने आए अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 22 लाख 15 हजार 75 पहुच गया है कोरोना संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा 44,386 पहुच गया हालांकि भारत मे मृत्यु दर वैश्विक मृत्यु दर 5 प्रतिशत से कहीं कम है भारत मे यह 3 प्रतिशत के आसपास है । अभी तक देश मे 15,35 744 लोग इस बीमारी से निजात पा चुके हैं । भारत मे कुल एक्टिव केस 6 लाख 34 हजार,945 हैं । लेकिन हालिया बढ़ रहे आंकड़े चिंताजनक हैं । इधर कोरोना वैक्सीन को लेकर अभी असमंजस बना हुआ है । रूस द्वारा विकसित वैक्सीन के 12 अगस्त को लांच होने और अक्टूबर तक उपलब्ध होने और ट्रायल में 100 प्रतिशत के दावे पर अभी संसय बना हुआ है इस बात को समझने के लिए W H O के हैड के बयान कि कोई भी वैक्सीन जादुई दवा की तरह काम नही करने वाली है इस बात को पुष्ट करता है कि वैक्सीन के दावे और सही समय पर उपयुक्त दवा या वैक्सीन आने में अभी समय लगेगा ।

उत्तराखंड में पिछले दिन कुल 230 नए मामले आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 9632 पहुच गई है । राज्य में आज की तिथि में कुल 3334 एक्टिव केस हैं । इधर कल राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों को कुछ शर्तों के साथ होम आइसोलेशन की इजाजत देने की बात की है जिसकी गाइडलाइन अभी आनी बांकी है ।कुल मिलाकर देश और राज्य में कोविड केस की संख्या तेजी से बढ़ रही है. किसी तरह के वैक्सीन और दवा की अनुपलब्धता की स्थिति में पेंडमिक से बचने के उपायों पर ज्यादा फोकस रहने की जरूरत है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

Https://hillvarta.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments