Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

सूरजमल यूनिवर्सिटी किच्छा में नए सत्र 2022-2023 के लिए प्रवेश प्रकिर्या प्रारंभ हो चुकी है । यूनिवर्सिटी ने मेधावी विद्यार्थियों के लिए इनाम की घोषणा भी की है । विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एच एस धामी ने हिलवार्ता को बताया कि विश्वविद्यालय में कई तरह के कोर्सेज उपलब्ध हैं जिनमे विद्यार्थी अगले सत्र के लिए प्रवेश ले सकते हैं । सूरजमल यूनिवर्सिटी किच्छा में बीएससी नर्सिंग बीटेक कम्यूटर साइंस,साइबर सिक्युरिटी,आर्टिफिकेल इंटेलिजेंस,डेटा साइंस,केमिकल,मेकेनिकल,सिविल,ईलेक्ट्रॉनिक,सस्टेनेबल एनर्जी इंजीनियरिंग शामिल है ।

इसके अलावा बीएससी फिशरीज फ़ूड टेक्नोलॉजी,एग्रीकल्चर, एमएससी एग्रीकल्चर,पर्यावरण विज्ञान और फ़ूड टेक्नोलॉजी सहित बीए ऑनर्स बीबीए बीकॉम ऑनर्स सहित एमबीए शामिल है । विश्वविद्यालय में आर्ट विषय की विशेषज्ञता से सन्दर्भित कोर्सेज भी चलाए जा रहे हैं ।

विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के लिए विशेष प्रोत्साहन राशि तय की गई है । प्रो धामी ने बताया कि हर स्ट्रीम के तीन मेधावी छात्र छात्राओं को सेमेस्टर के आधार पर वरीयता क्रम में विशेष प्रोत्साहन राशि दी जाती है । जो कमसेकम 7500 रुपये और अधिकतम 11500 रुपया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments