Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ, 23 जून। पिथौरागढ़ से तवाघाट मोटर मार्ग में बी.आर.ओ. रेता बजरी की जगह मिट्टी में सिमेंट मिलाकर दीवार बना रही है. किलो मीटर तीस पर कर रहे मजदूर बीआरओ के मातहत काम कर रहे हैं

भाजपा नेता जगत मर्तोलिया ने बताया कि आज तवाघाट के पास से पिथौरागढ़ जाते हुए जब उन्होंने बीआरओ के काम को देखा वह भौचक्के रह गए यहां रेता की जगह मिट्टी में सीमेंट मिलाकर तगार बनाई जा रही थी जिसकी फ़ोटो उन्होंने ली और कहा है कि इस बाबत वह बी.आर.ओ. के डीजीपी व केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री से मुलाकात करेंगे और पूरी बात उनको कही जायेगी.

जगत मर्तोलिया ने आरोप लगाते हुए बताया कि बी.आर.ओ.के अधीन चल रहे सभी मोटर मार्गो में इसी तरह काम किया जा रहा है.जहाँ जहाँ भी दीवार,पुल,आर.सी.सी,नालियों के जो निर्माण हुए है, वे कभी भी ढह,बह सकते है जिसकी उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए उन्होंने कहा कि घटिया निर्माण की वजह इन सड़कों का एक बरसात चलना मुश्किल है सड़क दुर्घटना हो सकती है जिसकी जिम्मेदारी विभाग के अधिकारियों के ऊपर डाली जानी चाहिए.

उत्तराखंड में पिछले दो दशक से बनी अधिकतर सड़कों का लगभग यही हाल है लोनिवि द्वारा भी टनकपुर पिथौरागढ़ मार्ग में भी घटिया निर्माण के आरोप लगते रहे हैं आल वेदर रोड बनाने वाली कंपनी पर भी आरोप है कई जगह सड़क खोद कर रिटेनिंग वाल तक नहीं बनाई गई है जिससे इस बरसात सड़क ध्वस्त होने से यातायात बाधित होने की पूरी सम्भवना बनी हुई है,सरकारों की बेरुखी और अनदेखी के चलते घटिया सड़क निर्माण की सुनवाई तो होती ही नही कभी रेंडम चेकिंग तक नहीं होती है ।
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@ hillvarta. com