Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

========
खतरे की जद में पूर्व सैनिक का आशियाना
● ऊपर भूस्खलन, नीचे बना तालाब
● डी एम से लगाई न्याय की गुहार
============
चंपावत: सीमाओं की रक्षा करने वाले सैनिकों की बदौलत भले ही हम अमन चैन की नींद ले पाते हों,लेकिन यही सैनिक अक्सर अपनी समस्याओं के लिए सरकारी अमले के सामने मजबूर नजर आते है।आलवैदर रोड कटिंग के चलते एक पूर्व सैनिक का भवन खतरे की जद में आ गया है।अब उसने इस मसले पर डी एम से न्याय की गुहार लगाई है।
मुडियानी निवासी पूर्व सैनिक दिवान सिंह मेहरा ने जिलाधिकारी रणवीर सिंह चौहान से मुलाकात कर बताया कि आलवैदर रोड निर्माण के दौरान उसके घर के ऊपर भी पहाडी का कटान किया गया। जिससे पहाडी का मालवा गिर रहा है हांलाकि दिवार लगाई गई परंतु उसकी लंबाई कम है और उसमें दरार आ गई है।साथ ही उसकी फीलिंग भी नही करी गई। जबकि मकान के नीचे की ओर बने कलमठ में रोड कटिंग का मालवा गिरने से वह बंद हो गया है और वहां तालाब बन गया है। तालाब से भी खतरा पैदा हो रहा है। साथ ही कटिंग के दौरान उनके घर का रास्ता भी टूट गया अब रास्ता न होने से आने जाने में दिक्कत हो रही है।
पूर्व सैनिक ने बताया कि वह इस मामले में कार्य करी रही निर्माण कंपनी से कई बार कह चुके है परंतु समस्या का समाधान नही हो पा रहा है। जबकि पूर्व में एडीएम से भी गुहार लगाई गयी थी।
इधर डी एम ने पूर्व सैनिक को जांच कर जरुरी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

============
दिनेश पांडेय
वरिष्ठ पत्रकार

रास्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों
में सेवाएं दे चुके हैं ।
Hillvarta.com

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता