Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

========
खतरे की जद में पूर्व सैनिक का आशियाना
● ऊपर भूस्खलन, नीचे बना तालाब
● डी एम से लगाई न्याय की गुहार
============
चंपावत: सीमाओं की रक्षा करने वाले सैनिकों की बदौलत भले ही हम अमन चैन की नींद ले पाते हों,लेकिन यही सैनिक अक्सर अपनी समस्याओं के लिए सरकारी अमले के सामने मजबूर नजर आते है।आलवैदर रोड कटिंग के चलते एक पूर्व सैनिक का भवन खतरे की जद में आ गया है।अब उसने इस मसले पर डी एम से न्याय की गुहार लगाई है।
मुडियानी निवासी पूर्व सैनिक दिवान सिंह मेहरा ने जिलाधिकारी रणवीर सिंह चौहान से मुलाकात कर बताया कि आलवैदर रोड निर्माण के दौरान उसके घर के ऊपर भी पहाडी का कटान किया गया। जिससे पहाडी का मालवा गिर रहा है हांलाकि दिवार लगाई गई परंतु उसकी लंबाई कम है और उसमें दरार आ गई है।साथ ही उसकी फीलिंग भी नही करी गई। जबकि मकान के नीचे की ओर बने कलमठ में रोड कटिंग का मालवा गिरने से वह बंद हो गया है और वहां तालाब बन गया है। तालाब से भी खतरा पैदा हो रहा है। साथ ही कटिंग के दौरान उनके घर का रास्ता भी टूट गया अब रास्ता न होने से आने जाने में दिक्कत हो रही है।
पूर्व सैनिक ने बताया कि वह इस मामले में कार्य करी रही निर्माण कंपनी से कई बार कह चुके है परंतु समस्या का समाधान नही हो पा रहा है। जबकि पूर्व में एडीएम से भी गुहार लगाई गयी थी।
इधर डी एम ने पूर्व सैनिक को जांच कर जरुरी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

============
दिनेश पांडेय
वरिष्ठ पत्रकार

रास्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों
में सेवाएं दे चुके हैं ।
Hillvarta.com