Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

========
खतरे की जद में पूर्व सैनिक का आशियाना
● ऊपर भूस्खलन, नीचे बना तालाब
● डी एम से लगाई न्याय की गुहार
============
चंपावत: सीमाओं की रक्षा करने वाले सैनिकों की बदौलत भले ही हम अमन चैन की नींद ले पाते हों,लेकिन यही सैनिक अक्सर अपनी समस्याओं के लिए सरकारी अमले के सामने मजबूर नजर आते है।आलवैदर रोड कटिंग के चलते एक पूर्व सैनिक का भवन खतरे की जद में आ गया है।अब उसने इस मसले पर डी एम से न्याय की गुहार लगाई है।
मुडियानी निवासी पूर्व सैनिक दिवान सिंह मेहरा ने जिलाधिकारी रणवीर सिंह चौहान से मुलाकात कर बताया कि आलवैदर रोड निर्माण के दौरान उसके घर के ऊपर भी पहाडी का कटान किया गया। जिससे पहाडी का मालवा गिर रहा है हांलाकि दिवार लगाई गई परंतु उसकी लंबाई कम है और उसमें दरार आ गई है।साथ ही उसकी फीलिंग भी नही करी गई। जबकि मकान के नीचे की ओर बने कलमठ में रोड कटिंग का मालवा गिरने से वह बंद हो गया है और वहां तालाब बन गया है। तालाब से भी खतरा पैदा हो रहा है। साथ ही कटिंग के दौरान उनके घर का रास्ता भी टूट गया अब रास्ता न होने से आने जाने में दिक्कत हो रही है।
पूर्व सैनिक ने बताया कि वह इस मामले में कार्य करी रही निर्माण कंपनी से कई बार कह चुके है परंतु समस्या का समाधान नही हो पा रहा है। जबकि पूर्व में एडीएम से भी गुहार लगाई गयी थी।
इधर डी एम ने पूर्व सैनिक को जांच कर जरुरी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

============
दिनेश पांडेय
वरिष्ठ पत्रकार

रास्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों
में सेवाएं दे चुके हैं ।
Hillvarta.com