Breaking News

Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

रामनगर। पीजी कालेज में  मनोविज्ञान विभागीय परिषद द्वारा “महिला परिदृश्य में मानसिक स्वास्थ्य ” शीर्षक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आयोजन के इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. एम. सी.पांडे मुख्य अतिथि रहे जिन्होंने महिला परिदृश्य में मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बताते हुए कहा कि समाज के केंद्र में स्थित महिला का स्वस्थ होना ही एक स्वस्थ समाज की ओर ले जाने का संकेत है।

महाविद्यालय कुलानुशासक व विशिष्ट अतिथि डॉ.जी.सी. पंत ने वर्तमान परिदृश्य में बढ़ती चुनौतियों का सामना करने के लिए एक महिला का मानसिक रूप से स्वस्थ्य होना अत्यंत आवश्यक बताया। इस अवसर पर मनोविज्ञान विभाग प्रभारी डॉ.आर.डी.सिंह,डॉ.अनीता जोशी एवं डॉ.कुसुम गुप्ता ने छात्र छात्राओं को सम्बोधित किया ।

इस अवसर पर पोस्टर व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। प्रतियोगिता के निर्णायक वनस्पति विज्ञान प्रभारी डॉ.एस.एस.मौर्य रहे । डॉ मौर्य ने विजेता प्रतिभागियों की घोषणा की । आयोजित कार्यक्रम में पोस्टर प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया । जिसमें  सिमरन, कोमल एवं मो.फैज़ान तथा भाषण प्रतियोगिता में सूरज सिंह रावत, जगमोहन बिष्ट और दिव्या आर्या क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे।

विजयी प्रतिभागियों को प्राचार्य प्रो.पाण्डे एव विभाग प्रभारी डॉ.सिंह ने पुरूस्कृत किया।विद्यार्थियों ने पोस्टर प्रदर्शनी भी लगाई जिसमें स्ट्रेस मेनेजमेंट,ह्यूमन मेमरी,टिप्स टू स्ट्रेस लेस व हाऊ टू टेकल मेंटल हेल्थ आदि विभिन्न विषयों पर पोस्टर बनाए गए।

पीजी कालेज में सम्पन्न हुए इस कार्यक्रम का संचालन सोनिया सत्यवली व सूरज सिंह रावत ने संयुक्त रूप से किया।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments