Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

नैनीताल जिले के सुदूरवर्ती गांव पैजना धैना,कूकना के ग्रामीण आजादी के 70 साल तक सड़क से महरूम रहे । पीएमजेवाई के तहत हालिया उक्त गावों के लिए सड़क स्वीकृत हुई । सड़क नौ किमी बन चुकी है लेकिन अंतिम छोर पर नही पहुच पा रही है कारण कतिपय लोगों द्वारा मिलीभगत से इसकी दिशा मोड़ने का प्रयास किया जा रहा है ।

ज्ञापन देते कूकना धैना पैजना के ग्रामीण


स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि सड़क बनाने से पहले स्थानीय जनप्रतिनिधियों और कार्यदायी संस्था के बीच सड़क एलाइनमेंट भी पहले तय हो चुका है

अब इसे बदलने की कवायद की जा रही है जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा । आज उक्त गांवों के जनप्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों ने उपजिलाधिकारी नैनीताल के माध्यम से एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा जिसमे कहा गया है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पूर्व में तय सड़क के निर्माण में अपने निजी फायदे के लिए अड़चन डाली जा रही है जिस वजह बचे हुए 3.5 किमी सड़क का निर्माण लटक गया है ।

ज्ञापन में उचित कार्यवाही की मांग की गई है और कहा है कि समय पर कार्य शुरू न होने पर ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होंगे । ज्ञापन देने में पूर्व प्रधान जमन सिंह धोनी,पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य विजय लोहनी, अमित कुमार प्रधान कैड़ा गांव, आर पी लोहनी,नितिन लोहनी सहित आधा दर्जन ग्रामीण शामिल थे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments