Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़ जिले की सीमांत तहसील में लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझना पड़ रहा है आजादी के बाद से आज तक सरकारी दावों के अवलोकन यहां आकर किया जा सकता है स्कूल, अस्पताल तो दूर की बात डिजिटल इंडिया का सपना दिखा रही सरकार मोबाइल नेटवर्क तक बहाल करने में नाकाम रही है देश की सेनाओं में कार्यरत फौजी अपने घर बात नहीं कर पाते हैं लाखों कोशिशों बाद भी जनता की सुध नही ली जा रही है यह कहना है हाल ही जिलापंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया का.

जगत चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र भृमण पर हैं उन्होंने कहा,मुनस्यारी, साई भाट ग्राम सभा को आजादी के 72 साल के बाद भी मोटर मार्ग नसीब नहीं हो पाया है. बुई पातो मोटर मार्ग का निमार्ण कार्य कछुवा गति से चल रहा है. मोबाइल नेटवर्क के लिए ग्रामीणों को तरसना पड़ रहा है.
पातो व बुई के ग्रामीणों ने अवगत कराया कि लीलम से बुई पातो के लिए निमार्णाधीन मोटर मार्ग के निमार्ण की गति धीमी से हो रहा है. रालम की ग्राम प्रधान मंजू दरियाल ने रालम क्षेत्र के विकास के लिए सहयोग की अपील की, जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य विक्की दरियाल ने जोहार, रालम क्षेत्र के साथ ही बुई व पातो की प्रमुख समस्याओं पर फोकस किया जाएगा जनता की मांग को उचित फोरम पर उठाया जाएगा.
जिप सदस्य मर्तोलिया ने कहा कि हम पहले प्रशासन,संबंधित विभाग व सरकार से बातचीत करेंगे, उसके बाद भी समस्या का हल नहीं निकलता है तो जनता की आंदोलन की ताकत से जन समस्याओं का हल निकाला जाएगा.मर्तोलिया के साथ पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष विनोद पांगती, पूर्व सैनिक नत्थी राम,पुष्कर नित्वाल, विनोद लस्पाल, हीरा सिंह बिष्ट, बाला रलमाल, राम सिंह गनघरिया आदि मौजूद रहे.
Hill varta.news
Https://Hillvarta.com

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता