Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हलद्वानी : international yoga day (अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ) आज देश भर में आठवां योग दिवस मनाया जा रहा है । वर्ष 2015 में योग दिवस को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाए जाने की घोषणा के बाद आज मंगलवार 21 जून को आठ साल पूरे हुए ।

हलद्वानी में स्थानीय स्टेडियम हीरानगर स्थित पार्क में सुबह 6.30 बजे से लोगों ने पहुचना शुरू कर दिया था । योगाचार्यों के निर्देश पर एक घण्टे ध्यान और आसान के अभ्यास किए । हलद्वानी स्टेडिम में स्थानीय लोगों के साथ मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला भी मौजूद रहे । कार्यक्रम में  हलद्वानी के सैकड़ों नागरिकों ने योग दिवस पर उपस्थित दर्ज कराई और कार्यक्रम में प्रतिभाग किया ।

 

मेयर ने शहरवासियों का आह्वान किया कि योग स्वस्थ्य जीवन के लिए आवश्यक है इसलिए प्रतिदिन योग करने की आदत डालना आवश्यक है  । मेयर ने कहा कि वह स्वयं भी प्रतिदिन योग कर रहे हैं ,योग आसान से स्वयम उनकी दिनचर्या सुधरी है और सकारात्मक प्रभाव साफ दिखाई देता है । मेयर ने योग दिवस की सुभकामनाएँ प्रेषित कर शहरवासियों के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है ।

हलद्वानी स्थित यूओयू में दो दिन पहले आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को योग विभाग के माध्यम से पुरुस्कृत किया है । योग दिवस के उपलक्ष्य में  कई स्कूलों में भी योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं ।

एम बी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्द्वानी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में महाविद्यालय के प्राध्यापकों, योगा विभाग के अतिरिक्त एन. सी. सी., एन. एस. एस. तथा विभिन्न विभागों के छात्र छात्राओं एवं वाइटहॉल स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा प्रतिभाग किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ ठीक प्रातः 6:30 बजे महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर एनएस बनकोटी द्वारा किया गया ।

एमबी योग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ राजेंद्र मलिक द्वारा कई योगाभ्यास सम्पन्न कराए गए इस अवसर पर डॉ नवल किशोर लोहानी एवं योग विभाग के डॉ हरीश पाठक  डॉ अमित सचदेवा, अनिता जोशी, डॉक्टर किरण कर्नाटक, डॉक्टर दीपा वर्मा, डॉक्टर ममता पतं, डॉ आरती चौधरी, श्री प्रकाश संनवाल, श्री नीरज जोशी, श्री शेखर भट्ट , श्री नवीन जोशी, श्री नवीन शर्मा आदि उपस्थित रहे । कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद  योग समन्वयक डॉ संजय खत्री ने प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments