Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

देहरादून / हलद्वानी : (इग्नू) ने हाल ही में जुलाई 2022 सत्र के लिए 4 नए एमबीए प्रोग्राम शुरू किए हैं। ये मानव संसाधन प्रबंधन (Human ResourceManagement), संचालन प्रबंधन (Operation Management), वित्त प्रबंधन (Finance management) और विपणन प्रबंधन (Marketing Management) में एमबीए हैं। इनके अलावा, MBA (सामान्य) ODL मोड और ऑनलाइन मोड में भी उपलब्ध है। एमबीए बैंकिंग और वित्त (Banking & Finance) भी उपलब्ध है जो बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वाले अधिकारियों के लिए एक अनुरूप बनाया गया कार्यक्रम है। इस प्रकार कुल सात प्रकार के MBA हैं जिनके लिए IGNOU के जुलाई 2022 सत्र के दौरान प्रवेश खुले हैं।

इग्नू के वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक डॉ अनिल कुमार डिमरी ने बताया कि ये सभी एमबीए एआईसीटीई (AICTE) द्वारा विधिवत स्वीकृत हैं। एआईसीटीई ने इग्नू को जुलाई 2022 सत्र के लिए एमबीए प्रोग्राम में 1 लाख दाखिले की मंजूरी दे दी है। इनमें से किसी भी एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश के लिए कोई प्रवेश परीक्षा नहीं है। प्रवेश के लिए आवेदक सीधे इग्नू के समर्थ पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इनमें से किसी भी कार्यक्रम में प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए आवेदक को न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए।

इग्नू के सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ जगदंबा प्रसाद ने बताया कि जुलाई 2022 सत्र के लिए प्रवेश शुरू हो गया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 है।

हलद्वानी एमबीपीजी कालेज सहित राज्य के सेंटर्स पर एमबीए के लिए प्रवेश आवेदन मांगे जा रहे हैं यहां एमबी के इग्नू के कॉर्डिनेटर डॉ कमरुद्दीन आलम ने बताया कि आगामी सत्र से एमबीए करने के इच्छुक विद्यार्थी प्रवेश ले सकते हैं । उन्होंने हिलवार्ता को बताया कि आवेदन करने से पहले प्रबंधन कार्यक्रमों के विवरणिका को देखना उचित रहेगा । शुल्क भुगतान सहित प्रवेश की सभी प्रक्रियाएं इग्नू के समर्थ पोर्टल (https://ignouadmission.samarth.edu.in/ ) के माध्यम से ज्ञात हो सकती हैं ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क की रिपोर्ट 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments