Breaking News

Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

25 दिसम्बर : राज्य के अनेक महाविद्यालयों में जहां मतदाता दिवस के अवसर पर विभिन्न जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित हुए वहीं टनकपुर महाविद्यालय में योग की महत्ता विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया । 

Ramnagar:

पीएनजी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामनगर में 12वाँ राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेशानुसार ‘मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कोविड-19 एसओपी का पालन करते हुए कैंपस एम्बेसेडर डॉ.डी.एन.जोशी ने छात्र-छात्राओं को मतदाता शपथ ग्रहण करायी।दिव्यांग आइकॉन बी.एड.प्राध्यापक डॉ.अजय कुमार ने लोकतन्त्र में मतदान के महत्व को बताया उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के विषय में भी प्रकाश डाला।बी.एल.ओ.कमला सती व गंगा बिष्ट ने भी विचार व्यक्त किए। महाविद्यालय में विद्यार्थियों द्वारा हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। इस अवसर पर विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान नीनाक्षी आर्या बी.ए.प्रथम वर्ष,रिषिता अग्रवाल बी.एससी.द्वितीय वर्ष ने द्वितीय स्थान,अंजलि बी.एससी. प्रथम वर्ष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।पेंटिंग प्रतियोगिता में अंशुल कश्यप बी.ए.तृतीय वर्ष ने प्रथम,खिलेन्द्र शर्मा ने द्वितीय,ऐना ध्यानी बी.ए.प्रथम वर्ष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्लोगन प्रतियोगिता में खिलेंद्र शर्मा बी.ए.तृतीय वर्ष ने प्रथम,ललिता माहरा बी.एससी.तृतीय वर्ष ने द्वितीय तथा दिया त्रिपाठी बी.ए.प्रथम वर्ष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।भाषण प्रतियोगिता में खिलेंद्र शर्मा ने प्रथम,संजय बिष्ट ने द्वितीय तथा ममता सत्यवली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मतदाता जागरूकता संबंधी गीत में संजय बिष्ट बी.ए. प्रथम वर्ष ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।स्वरचित कविता में तहमीना हुसैन बी.एस.सी.प्रथम वर्ष ने प्रथम स्थान,गुरसंगीत कौर बी.ए.द्वितीय वर्ष ने द्वितीय स्थान तथा रंजना चानिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।जिंगल प्रतियोगिता में रंजना चानिया बी.ए.तृतीय वर्ष ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।प्राचार्य प्रो.एम.सी.पाण्डे ने सभी विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने कहा समस्त विजयी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर पुरूस्कृत किया जाएगा।

कुलानुशासक डॉ.जी.सी.पन्त ने बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की।महाविद्यालय द्वारा जनपद नैनीताल की स्वीप टीम द्वारा आयोजित ऑनलाइन संगोष्ठी में भी सक्रिय प्रतिभाग किया गया।वेबिनार का उद्घाटन जिला समन्वयक स्वीप सुरेश अधिकारी ने किया।

राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला समन्वयक ललित मोहन पाण्डे,कैंपस एंबेसडर डॉ.डीएन जोशी व डॉ.कुसुम गुप्ता तथा गौरीशंकर कांडपाल ने विद्यार्थियों को संबोधित किया।उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के महत्व तथा मतदान हेतु मतदाताओं की भूमिका के विषय में प्रकाश डाला।कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने स्लोगन, पोस्टर, पेंटिंग, गीत, जागरूकता संदेश, लोकगीत,स्वरचित कविता आदि द्वारा अपनी अपनी प्रस्तुतियां ऑनलाइन माध्यम से दी।कार्यक्रम में दीपक फुलारा,छात्र कैम्पस एम्बेसेडर हर्षित बिष्ट,छात्रा कैम्पस एम्बेसेडर गुरसंगीत कौर उपस्थित सहित अनेक विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के कैम्पस एम्बेसेडर, ब्लाक कोर्डिनेटर एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।संचालन डॉ.हिमांशु पाण्डेय ने किया।

Tanakpur :
टनकपुर महाविद्यालय में नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में लालबहादुर शास्त्री संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुरली मनोहर पाठक ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की । संगीत विभाग टनकपुर महाविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित की सेमिनार में देश भर से आए एक्सपर्ट्स ने अपने विचार साझा किए ।

योग की महत्ता पर सेमिनार में हुई परिचर्चा में ऑनलाइन भी कई हस्तियों ने प्रतिभाग किया । सेमिनार की अध्यक्षता प्राचार्य प्रो. एसके कटियार ने की । योग पर परिचर्चा में हरियाणा योग आयोग के अध्यक्ष डॉ जयदीप आर्य, जेएनयू खेल विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह योग विभागध्यक्ष प्रो. महेश प्रसाद सिलोड़ी,राधा बल्लभ बौड़ाई, प्रो.बन्दना,प्रो.डीवी सिंह सहित महाविद्यालय के शिक्षणेत्तर कर्मचारी मौजूद रहे । कार्यक्रम आयोजक संगीत विभागाध्यक्ष डॉ पंकज उप्रेती ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत और कार्यक्रम की सफलता पर आभार प्रकट किया ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments