Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

Haldwani : MBPG college में आज एक अच्छी पहल हुई है । बैठक में महविद्यालय विभागाध्यक्षों के साथ प्राचार्य शामिल हुए। बैठक में  शिक्षक अभिभावक संघ के गठन एवं क्रियान्वयन के संबंध में सभी विभाग अध्यक्षों की उपस्थिति में चर्चा हुई ।

महाविद्यालय में शिक्षक अभिभावक संघ की संयोजिका की जिम्मेदारी डॉक्टर तारा भट्ट को दी गई है डॉ भट्ट द्वारा द्वारा आगामी सत्र के लिए शिक्षक अभिभावक संघ के गठन एवं क्रियान्वयन पर विस्तार से अपनी बात रखी । और बताया कि  विभाग वार स्नातक तथा स्नातकोत्तर में अध्ययनरत छात्र छात्राओं के अभिभावकों से संपर्क कर महाविद्यालय आमंत्रित किया जाएगा । साथ ही यह भी बताया कि छात्र छात्राओं की समस्या से संबंधित जानकारियां एकत्र करने पर चर्चा सम्पन्न कराई जा चुकी है ।

आगामी सत्र में स्नातक प्रथम वर्ष के अधिकतम अंक धारित छात्र छात्राओं के अभिभावकों तथा स्नातक द्वितीय वर्ष के न्यूनतम अंक धारित छात्र छात्राओं के अभिभावकों को महाविद्यालय आमंत्रित कर महाविद्यालय विकास एवं छात्र छात्राओं के पठन पाठन सुगम बनाए जाने हेतु सुझाव आमंत्रित किए गए हैं जिसकी सूचना प्राचार्य एमबीपीजी द्वारा  सभी विभाग प्रभारियों तक पहुचा दी गई है ।

इस अवसर पर महाविद्यालय के NAC कोऑर्डिनेटर सी एस नेगी ने आगामी शिक्षण सत्र में ग्रीन केंपस, सोलर ऊर्जा उपकरणों को बढ़ावा दिए जाने के वावत अवगत कराया । डॉ नेगी द्वारा बताया गया कि विभागीय गतिविधियों के अभिलेखों को क्रमवार संरक्षित करने के उद्देश्य से महाविद्यालय की वेबसाइट में अपलोड किए जाने की प्रकिर्या जारी है ।

इसके अतिरिक्त आगामी शिक्षण सत्र में विभाग वार कैरियर काउंसलिंग तथा प्लेसमेंट सेल के सह- संयोजक डॉ नवल किशोर लोहनी द्वारा बताया गया कि  छात्र छात्राओं के हित में महाविद्यालय में कार्यशाला तथा सेमिनार कराने की रणनीति तय की जा रही है । निवर्तमान प्राचार्य डॉ0 बी0 आर पंत द्वारा सभी प्राध्यापकों को शोध प्रोजेक्ट पर अधिक कार्य करने के लिए विभागों को आमंत्रित किया और कहा कि महाविद्यालय में शैक्षिक वातावरण तैयार करने के भरसक कोशिश जारी रहेगी ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments