Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

चंपावत : सीमान्त जिले चंपावत में स्वास्थ्य सुविधाओं का यह आलम है कि जिला मुख्यालय में लंबे समय से रेडियोलॉजिस्ट छुट्टी पर चल रहे हैं जबकि टनकपुर में 2015 से आज तक रेडियोलॉजिस्ट की पोस्ट खाली है तीनो जगह की जांच की जिम्मेदारी अकेले डॉ ललित मोहन रखोलिया के ऊपर है । डॉ रखोलिया पूरे माह सैकड़ों किलोमीटर की दूरी तय कर तीन बड़े अस्पतालों की पूरी जिम्मेदारी अपने सर पर उठाए हैं । घर परिवार से दूर रहकर जनसेवा में उनके समर्पण को देखते हुए उन्हें कई संगठनों द्वारा सम्मानित किया जा चुका है ।

इसी क्रम में उन्हें आज जिलाधिकारी चंपावत द्वारा उनके द्वारा की जा रही उत्कृष्ट सेवा हेतु सम्मानित किया गया है । ज्ञात रहे कि इससे पहले भी डॉ रखोलिया को क्षेत्र के कई संगठन सम्मानित कर चुके हैं ।

डॉ रखोलिया ने बताया कि वह लगभग छह माह से जिला मुख्यालय जबकि डेढ़ साल से टनकपुर में अपनी सेवाएं दे रहे हैं । हिलवार्ता से बातचीत में डॉ ललित ने बताया कि लोहाघाट से चंपावत 29 km जबकि लोहाघाट से टनकपुर की दूरी 86 km है । बारिश में आवाजाही में दिक्कतें आई लेकिन मरीज वहां इंतजार करते हैं इसलिए विषम परिस्थितियों में भी उन्होंने किसी तरह वहां पहुच अपना कार्य संपादित किया । रखोलिया कहते हैं कि मरीज को आपकी जरूरत है और आप अपने काम के प्रति ईमानदार हैं तो दूरी और कठिनाई मायने नही रखती है । उन्हें मरीजों का भरपूर प्यार मिलता है यही उनकी सबसे बड़ी पूंजी है ।

जहां आए दिन पर्वतीय क्षेत्र के सरकारी  अस्पतालों से कई चिकित्सक मैदान में आने को आतुर रहते हैं वहीं डॉ ललित कई सालों से अनवरत अपनी सेवाएं पहाड़ में दे रहे हैं । वावजूद इसके कि उनकी धर्मपत्नी डॉ ऋतु रखोलिया राजकीय मेडिकल कालेज हलद्वानी में बतौर बाल रोग विशेषज्ञ तैनात हैं और वह परिवार से दूर जनसेवा की मिशाल कायम किए हुए हैं ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

 

 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments