Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

गांधी शांति प्रतिष्ठान नई दिल्ली में ऋषीवल्लभ सुंदरियाल विचार मंच, क्रियेटिव उत्तराखंड (म्यर पहाड़) और कृषि चौपाल द्वारा दिवंगत उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी /नेता ऋषिल्लभ सुंदरियाल की पुण्यतिथि पर गोष्ठी का आयोजन किया गया.

प्रतिवर्ष क्रिएटिव उत्तराखंड/म्यर पहाड़ संस्था संघर्षशील व्यक्तियों के पोस्टर जारी करती है इस बार लोकगायक मोहन सिंह रीठागाडी, डॉ शम शेर सिंह बिष्ट,गौरादेवी और परिपूर्णानन्द पैन्यूली के पोस्टर जारी किए गए.
कार्यक्रम में सुश्री आशा नेगी और श्री भुवन ने हुड़के की थाप पर गीत गाकर गांधी प्रतिष्ठान में पर्वतीय संस्कृति को सरोबार किया.कार्यक्रम के दौरान पत्रकार सुरेश नौटियाल,दीवान सिंह नयाल,प्रेम सुंदरियाल,प्रताप शाही,और पत्रकार चारु तिवारी ने विस्तृत बात रखी.
वक्ताओं ने उत्तराखंड के लिए अपना सर्वस्व देने वाले इन नायकों के जीवन पर प्रकाश डाला,और कहा कि जिन लोगों ने पर्वतीय समाज की बेहतरी के लिए अपना जीवन लगा दिया उनको याद किया जाना आवश्यक है इन नायकों ने समाज/संस्कृति की बेहतरी के लिए अथक प्रयास किये,जिस वजह पर्वतीय जीवन मे किसी न किसी रूप में बदलाव की बयार आई. संचालन प्रदीप वेदवाल ने किया. कार्यक्रम में दिल्ली के सैकड़ों अप्रवासी इस अवसर पर मौजूद रहे.

हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta.com