Breaking News

Big breaking: उत्तराखंड में चुनाव पूर्व सियासी ड्रामा चालू आहे । अब हरक सिंह रावत को पार्टी और केबिनेट से निकाले जाने की खबर : देर रात हुआ सब कुछ पढ़िए @हिलवार्ता BIG NEWS: लक्ष्य सेन इंडिया ओपन जीते, फाइनल में 24-22,21-17 से विश्व विजेता खिलाड़ी को दी शिकस्त,पूरी खबर @ हिलवार्ता Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

गांधी शांति प्रतिष्ठान नई दिल्ली में ऋषीवल्लभ सुंदरियाल विचार मंच, क्रियेटिव उत्तराखंड (म्यर पहाड़) और कृषि चौपाल द्वारा दिवंगत उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी /नेता ऋषिल्लभ सुंदरियाल की पुण्यतिथि पर गोष्ठी का आयोजन किया गया.

प्रतिवर्ष क्रिएटिव उत्तराखंड/म्यर पहाड़ संस्था संघर्षशील व्यक्तियों के पोस्टर जारी करती है इस बार लोकगायक मोहन सिंह रीठागाडी, डॉ शम शेर सिंह बिष्ट,गौरादेवी और परिपूर्णानन्द पैन्यूली के पोस्टर जारी किए गए.
कार्यक्रम में सुश्री आशा नेगी और श्री भुवन ने हुड़के की थाप पर गीत गाकर गांधी प्रतिष्ठान में पर्वतीय संस्कृति को सरोबार किया.कार्यक्रम के दौरान पत्रकार सुरेश नौटियाल,दीवान सिंह नयाल,प्रेम सुंदरियाल,प्रताप शाही,और पत्रकार चारु तिवारी ने विस्तृत बात रखी.
वक्ताओं ने उत्तराखंड के लिए अपना सर्वस्व देने वाले इन नायकों के जीवन पर प्रकाश डाला,और कहा कि जिन लोगों ने पर्वतीय समाज की बेहतरी के लिए अपना जीवन लगा दिया उनको याद किया जाना आवश्यक है इन नायकों ने समाज/संस्कृति की बेहतरी के लिए अथक प्रयास किये,जिस वजह पर्वतीय जीवन मे किसी न किसी रूप में बदलाव की बयार आई. संचालन प्रदीप वेदवाल ने किया. कार्यक्रम में दिल्ली के सैकड़ों अप्रवासी इस अवसर पर मौजूद रहे.

हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta.com