Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

राज्यसभा के लिए उत्तराखंड से भारतीय जनता पार्टी ने जिन संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट भेजी थी उसमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम सबसे आगे चल रहे था साथ ही मुख्यमंत्री धामी के लिए चम्पावत सीट छोड़ने वाले चंपावत के पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी नाम भी इस लिस्ट में जोड़कर देखा जा रहा था इनके अलावा पैनल में जो नाम भेजे गए हैं. उनमें अनिल गोयल, कुलदीप कुमार, ज्योति प्रसाद गैरोला, केदार जोशी, कल्पना सैनी, श्यामवीर सैनी और आशा नौटियाल के नाम शामिल थे. बता दें 24 मई को चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव की अधिसूचना जारी की थी. 31 मई तक उम्मीदवारों के नामांकन होंगे. 10 जून को राज्यसभा सीट के लिए मतदान होना है ऐसे में जहां भाजपा ने आज शाम सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए डॉ कल्पना सैनी के नाम पर मुहर लगाई है ।

वहीं आज शाम ही कांग्रेस द्वारा जारी राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची में उत्तराखंड में किसी को भी चुनाव लड़ने को अधिकृत नही किया गया है जबकि हरियाणा- अजय माकन। कर्नाटक- जयराम रमेश।मध्य प्रदेश- विविके तन्खा। महाराष्ट्र- इमरान प्रतापगढ़ी। राजस्थान- रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी। तमिलनाडु-  से पी चिदंबरम को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा के 17 जबकि कांग्रेस ने 10 राज्य सभा उम्मीदवार आगामी चुनावों में शिरकत करेंगे । ज्ञात रहे कि कांग्रेस का हरियाणा, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैण्ड, सिक्किम और त्रिपुरा सहित राज्यों से कोई लोकसभा प्रतिनिधित्व नहीं है। इसके कुल 53 लोकसभा सदस्यों में से 28 दक्षिण भारत से हैं। इसी वजह उत्तराखंड से कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments