Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

नैनीताल 29 मई 2019 आयुक्त कुमाऊॅ मण्डल एवं सचिव माननीय मुख्यमंत्री श्री राजीव रौतेला ने बुद्धवार को मण्डल में संचालित विभिन्न निर्माण कार्यों की कार्यदायी संस्थाओं एवं प्रशासकीय विभागों के कार्यों की विभागवार समीक्षा की। श्री रौतेला ने 3 करोड़ या 3 करोड़ रूपये से अधिक लागत के मण्डल में चल रहे 162 निमार्ण कार्यों की समीक्षा की.

मण्डलायुक्त ने उपलब्ध धनराशि का समय से सदुपयोग हेतु कार्यवाही न करने को गंभीरता से लेते हुए ब्रिडकुल के प्रोजेक्ट मैनेजर आशुतोष सोनी का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। श्री रौतेला ने बैठक से नदारत सितारगंज क्षेत्र के आरएम सीपी कपूर का वैतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने यूपी निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर को चैतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी की समीक्षा बैठक में प्रतिभाग न करने को गंभीरता से लेते हुए नियमानुसार कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिलों में मण्डल एवं शासन स्तर की जो भी समस्या आती है उसकी तत्काल सूचना उपलब्ध करायी जाए ताकि त्वरित गति से समस्या का प्रभावी निस्तारण किया जा सके। श्री रौतेला ने अल्मोड़ा काॅलेज की नर्सिंग की हल्द्वानी में चल रही कक्षाओं को अल्मोड़ा में शिफ्ट कराने के लिए सभी आवश्कय कार्यवाही तत्काल सुनिश्चत करने के निर्देश चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दिए। श्री रौतेला ने जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों में निर्माण कार्य चल रहे हैं उन क्षेत्रों के उप जिलाधिकारियों, कार्यदायी संस्था तथा प्रशासकीय विभाग के अधिकारियों से 20 दिन के भीतर निर्माण कार्यों की जाॅच कराने के साथ ही जाॅच प्रक्रिया के फोटों एवं वीडियोंग्राफ्स भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग के निर्माणाधीन काॅलेजों एवं अन्य प्रशासनिक कार्यों के लिए जिला स्तर पर सीनियर प्राचार्यों को जनपद का नोडल अधिकारी नामित करने के निर्देश सहायक निदेशक उच्च शिक्षा एचएस नयाल को दिए.
श्री रौतेला ने सभी कार्यदायी संस्थाओं को के अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि कोई भी संस्था धनराशि को अपने पास दबाकर न रखें, बल्कि उपलब्ध धनराशि का समय से सदुपयोग करते हएु निमार्ण कार्यो को डीपीआर के अनुरूप निश्चित समय सीमा के भीतर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि उपलब्ध करायी जा रही धनराशि को खातों में डम्प करने वाले एवं कार्यों में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। उन्होंने सभी कार्यदायी संस्थाओं को चालू योजनओं को प्राथमिकता से पूरा करने तथा निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी प्रशासकीय विभागों को उपलब्ध धनराशि के सापेक्ष अपनी प्राथमिकता निर्धारित करते हुए जिलाधिकारी से अनुमोदन के उपरान्त वह कार्य पहले पूर्ण करा लिए जाए ताकि उपलब्ध करायी जा रही धनराशि की उपयोगिता भी मिलती रहे
श्री रौतेला ने अल्पसंख्यक कल्याण, उच्च शिक्षा, चिकित्सा विभाग, खेल विभाग, जीबी पन्त विश्वविद्यालय के साथ ही अन्य विभागों के पूर्ण हो चुके कार्यों को तत्काल सम्बन्धित विभागो को हस्तान्तरित करने के निर्देश सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को दिए।
बैठक में जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन, डाॅ.नीरज खैरवाल, रंजना राजगुरू, नितिन भदौरिया, रणबीर सिंह चैहान, विजय जोगदाण्डे, प्रबन्ध निदेशक सिडकुल सी.रविशंकर, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, वन्दना, मयूर दीक्षित, मनोज कुमार, एसएसएस जंगपांगी, उप निदेशक अर्थ एवं संख्या राजेन्द्र तिवारी, प्राचार्य मेडिकल काॅलेज हल्द्वानी डाॅ.सीपी भैसोड़ा, सचिव प्राधिकरण हरबीर सिंह, कुल सचिव कुमाऊॅ यूनिवर्सिटी डाॅ.महेश कुमार, अपर जिलाधिकारी चम्पावत टीएस मर्तोलिया, महाप्रबन्धक केएमवीएन अशोक जोशी, आरटीओ राजीव मेहरा, अपर निदेशक शिक्षा डाॅ.मुकुल सती, अपर निदेशक बेसिक रघुनाथ लाल आर्य, जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविन्द गौण, क्षेत्रीय प्रबन्धक परिवहन निगम यशपाल सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर सीके सक्लानी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे ।
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@ hillvarta. com