Breaking News

Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

राज्य भीषण शीतलहर की चपेट में है पर्वतीय जिलों में हुई भारी बर्फबारी और बारिश के बाद चुनाव प्रचार थम गया है । दो दिन से उम्मीदवार कम्पैन नहीं कर पा रहे हैं । राज्य की कई सड़कों के बंद होने की खबर है कई जगह जेसीबी के माध्यम से सड़कें ख़ोलने में प्रशासन जुटा हुआ है । 

राज्य में पिछले 72 घण्टे हुई तेज बारिश बर्फबारी से जनजीवन पर बड़ा असर पड़ा है राज्य के 9 पर्वतीय जिलों में भारी बर्फबारी से कई सड़कें बन्द हैं । तामपान में भारी गिरावट दर्ज की गई है । बर्फबारी का अधिक असर गढ़वाल मंडल के रुद्रप्रयाग चमोली उत्तरकाशी जिले में जबकि कुमाऊँ के बागेश्वर अलमोड़ा पिथौरागढ़ चंपावत और नैनीताल में हुआ है ।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता

राज्य में भारी बर्फबारी के चलते 3 दर्जन से अधिक सम्पर्क मार्ग बंद होने की सूचना है । जबकि ग्रामीण इलाकों की अभी सूचना एकत्र की जा रही है बताया जा रहा है कि नैनीताल जिले के कई ग्रामीण कई संपर्क मार्ग बंद हैं जिसकी बजह भारी समस्या का सामना लोग कर रहे है I जिले के मुक्तेश्वर कसियालेख धानाचूली हरतोला मल्ला रामगढ़, सतौली, सहित कई इलाकों में 1 से 2 फ़ीट बर्फ जमी है । हालांकि तराई में सुबह आज मौसम थोड़ा ठीक हुआ है लेकिन बादल अभी भी आसमान में छाए हैं । मौसम विभाग के अनुसार आज भी कुछ पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश हो सकती है । भगत दो दिन से राज्य में हुई बारिश बर्फबारी से गढ़वाल मंडल में भी कई सड़कें बंद हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता

मौसम विभाग के अनुसार आज भी कुछ पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश हो सकती है । दो दिन से राज्य में हुई बारिश बर्फबारी से गढ़वाल मंडल में उच्च हिमालयी क्षेत्रों बद्रीनाथ केदारनाथ उखीमठ जोशीमठ के ऊँचाई वाले इलाकों में 3 से 5 फ़ीट बर्फबारी की खबर है । इस बीच राज्य में शीत लहर चल रही है जिस वजह चुनाव प्रचार में खलल हुआ है । दो दिन से बर्फाबारी के बाद अलमोड़ा पिथौरागढ़ मार्ग भीमताल खुटानी धानाचूली मुक्तेश्वर रामगढ़ जाने वाली सड़कें बन्द हैं लोकनिर्माण विभाग जेसीबी से रास्ते ख़ोलने की कोशिश कर रहा है । मोरनॉला देवीधुरा लमगड़ा चलनिछीना दोड़म मार्ग भी सुबह तक बंद रहा । थल मुनस्यारी मार्ग भी दो दिन से बन्द है । पिथौरागड़ सहित चंपावत नैनीताल के कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय तक कटा हुआ है ।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता

इधर पुलिस द्वारा बताया गया है कि प्रदेश भर के पर्वतीय जनपदों में लगातार हुई बर्फबारी के कारण मसूरी से धनौल्टी-चम्बा, नैनीताल से हल्द्वानी, नैनीताल से भवाली, मुक्तेशर से धानाचुली, मुक्तेश्वर से रामगढ़ मार्ग अवरुद्ध है। देहरादून से मसूरी जाने वाले वाहन किंगरेट तक जा रहे हैं।

उक्त सभी मार्गों पर पुलिस/प्रशासन द्वारा मौके पर पहुँचकर मार्ग खुलवाने तथा यातायात सुचारू कर आमजन एवं पर्यटकों को सुरक्षित पास कराने हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। सभी से अपील है कि अति आवश्यक कार्य पड़ने पर ही यात्रा करें विशेषकर पहाड़ी क्षेत्रों में मार्ग खुलने की स्थिति तक यथा स्थानों पर बने रहने को कहा गया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments