Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

चंडीगढ़ : आखिरकार पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने इस्तीफा दे ही दिया । पिछले एक साल से चला सियासी ड्रामा अमरेंद्र के इस्तीफे पर जा कर समाप्त होगा अभी कहना जल्दबाजी होगी ।

पंजाब कांग्रेस की खींचतान सिद्धू और अमरेंद्र की तल्खी को पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत भी नही सम्हाल सके । हरीश रावत ने भी राज्य में कांग्रेस गुटबाजी की रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष के सामने रख दी थी ।

माना जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस में कैप्टन का गुट कमजोर पड़ रहा था लिहाजा उन्होंने आज फैसला कर लिया कि इस्तीफा दे देना चाहिए । आज शाम उन्होंने राज्यपाल को अपना स्तीफा सौंप दिया ।

सूत्रों के अनुसार विगत दिवस कैप्टन द्वारा किसान आंदोलन पर की गई टिप्पणी पर हाईकमान ने संज्ञान लेकर उनसे स्पस्टीकरण भी मांगा गया था । अपने बयान में कैप्टन ने कहा था कि उन्होंने किसान आंदोलन को समर्थन किया था लेकिन अब वह अराजक हो रहा है ।

अब देखना होगा कि बदली परिस्थिति में पंजाब कांग्रेस की कमान किसे मिलती है । बहरहाल गुटबाजी से जूझ रही कांग्रेस के लिए एकमत से मुख्यमंत्री तय करना टेड़ी खीर जरूर होगी ।

  1. हिलवार्ता न्यूज डेस्क 
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments