Breaking News

Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

गुजरात में स्थिति कंपनी एबीजी इंटरनेशनल 22,842 करोड़ रुपये के फ्राड का मामला सामने आया है । यह घोटाला अभी तक हुए बड़े बैंक घोटालों में सबसे बड़ा है ।

जी हां अभी तक बैंक घोटाले में हम नीरव मोदी, विजय माल्या द्वारा घोटालों को बड़ा घोटाला मानते हैं । कल हुए घटनाक्रम में आरोप है कि ABG shipyard limited जिसके तत्कालीन अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ऋषि कमलेश अग्रवाल,निदेशक संथानम मुथास्वामी,अश्विनी कुमार, सुशील कुमार अग्रवाल रवि नेवतिया आदि ने 28 बैंकों से लोन लेकर इतिहास के सबसे बड़े बैंक घोटाले को अंजाम दिया है ।

इन सभी निदेशकों के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है । बैंकिंग फ्राड का यह महाघोटाला नीरव मोदी के पीएनबी के साथ किये घोटाले 12 हजार करोड़ रुपये से दुगुना है । बताया जा रहा है कि कंपनी कार्य जहाजों के निर्माण और मरमत से जुड़ा हुआ है ।

पांच राज्यों में हो रहे चुनावों के मद्देनजर इस मामले में राजनीति भी होने लगी है कांग्रेस और सपा ने इस मामले में सरकार को घेरना शुरू कर दिया है । अब देखना है इस मामले में आगे क्या कारवाही होती है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments