Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

आज हुए आल इंग्लैंड चम्पियनशिप के फाइनल  में लक्ष्य से न ने शानदार प्रदर्शन कर उप विजेता का खिताब जीत लिया है । इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहुचने वाले लक्ष्य पांचवे खिलाड़ी हैं ।

आज खेले गए फाइनल मुक़ाबले में विश्व नम्बर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से कड़े मुक़ाबले में लक्ष्य फाइनल हार गए ।  लेकिन लक्ष्य ने अपना शानदार सफर जारी रखते हुए आल इंग्लैंड चेम्पियनशिप के फाइनल में पहुँचकर अपने राज्य उत्तराखंड सहित देश का नाम रोशन किया है ।

भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने फाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी से एक कड़ा मुकाबला किया लक्ष्य अपना पहला सेट 21-10 से हार गए । लक्ष्य पहले गेम में एक्सेलसेन से शुरुवाती 5 अंक पिछड़ गए । जिसके बाद उन्होंने लगातार पीछा किया लेकिन अलक्सेन को पकड़ नहीं सके ।

दूसरे गेम में भी विक्टर ने शुरुवाती बढ़त बना ली थी दूसरे सेट में लक्ष्य ने शानदार वापसी की लेकिन विक्टर ने बेहतर खेलते हुए दूसरा सेट 21- 15 से जीत आल इंग्लैंड चेम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया । लक्ष्य इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के उपविजेता बन उत्तराखंड से पहले और देश के पांचवे खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया ।

लक्ष्य एक बेहतर खिलाड़ी से हारकर उपविजेता बने हैं ज्ञात रहे कि वर्ल्ड नम्बर वन  एक्सेलसेन आल इंग्लैंड टूर्नामेंट में चौथी बार फाइनल खेल रहे हैं । विक्टर इससे पहले ओलंपिक और वर्ल्ड टाइटल जीत चुके हैं । डेनमार्क के इस खिलाड़ी की विश्व रैंकिंग एक है जबकि लक्ष्य की वर्ल्ड रैंकिंग इग्यारह है और उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन कर इस खिताब का दूसरा नम्बर हासिल किया ।

शनिवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने अपना शानदार सफर जारी रखा, सेमीफाइनल में लक्ष्य ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश किया । आल इंग्लैंड टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाले पांचवे खिलाड़ी बने लक्ष्य । लक्ष्य ने सेमीफाइनल मुकाबले में मलेशिया के ली जी जिया को 21-13, 12-21, 21-19 से हराया। दोनों के बीच यह मुकाबला 76 मिनेट तक चला ।
हालिया बेहतरीन फार्म में चल रहे 20 वर्षीय लक्ष्य ने बर्मिघम में हुए विश्व चम्पियनशिप मे ब्रॉन्ज जीतकर पहले ही इतिहास में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं । उनकी इस उपलब्धि पर बाएफ और उत्तराखंड बैडमिंटन एसओ से खुशी व्यक्त की है ।

हिलवार्ता स्पोर्ट्स डेस्क 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments