Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने पंचायत राज एक्ट में सनसोधन के खिलाफ दायर याचिकाओ में सुनवाई करते हुए निर्णय शुरक्षित रख लिया है। मामले की सुनवाई मुख्य न्यायधीश रमेश रंगनाथन व न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खण्डपीठ में हुई।
मामले के अनुसार मोहन लाल आर्य व जोत सिंह नेगी व अन्य ने याचिकाए दायर कर कहा है कि सरकार ने पंचायत राज एक्ट 2016 की धारा 8 (r) के तहत दो से अधिक बच्चे वाले उम्मीदवारो को पंचायत चुनाव लड़ने के लिए आयोग्य घोषित कर दिया है। परन्तु सरकार ने संसोधित एक्ट में कहीं यह उल्लेख नही किया है कि यह एक्ट कब से लागू होगा इसकी समयसिमा तय नही की है और कब से प्रभावी होगा।
याचिकर्ताओ का यह भी कहना है कि यह संसोधन एक्ट उन पर लागू नही होता है।याचिकर्ता का यह भी कहना है कि अन्य राज्यो में संसोधित एक्ट लागू करने से पहले तीन सौ दिन का ग्रेस पीरियड का समय दिया गया है लेकिन इस एक्ट में इसका उल्लेख नही किया गया है.
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta.com

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता