Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने पंचायत राज एक्ट में सनसोधन के खिलाफ दायर याचिकाओ में सुनवाई करते हुए निर्णय शुरक्षित रख लिया है। मामले की सुनवाई मुख्य न्यायधीश रमेश रंगनाथन व न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खण्डपीठ में हुई।
मामले के अनुसार मोहन लाल आर्य व जोत सिंह नेगी व अन्य ने याचिकाए दायर कर कहा है कि सरकार ने पंचायत राज एक्ट 2016 की धारा 8 (r) के तहत दो से अधिक बच्चे वाले उम्मीदवारो को पंचायत चुनाव लड़ने के लिए आयोग्य घोषित कर दिया है। परन्तु सरकार ने संसोधित एक्ट में कहीं यह उल्लेख नही किया है कि यह एक्ट कब से लागू होगा इसकी समयसिमा तय नही की है और कब से प्रभावी होगा।
याचिकर्ताओ का यह भी कहना है कि यह संसोधन एक्ट उन पर लागू नही होता है।याचिकर्ता का यह भी कहना है कि अन्य राज्यो में संसोधित एक्ट लागू करने से पहले तीन सौ दिन का ग्रेस पीरियड का समय दिया गया है लेकिन इस एक्ट में इसका उल्लेख नही किया गया है.
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta.com